विद्वत कावेरप्पा के सात विकेट, दक्षिण क्षेत्र की कुल बढ़त 248 रन की |

विद्वत कावेरप्पा के सात विकेट, दक्षिण क्षेत्र की कुल बढ़त 248 रन की

विद्वत कावेरप्पा के सात विकेट, दक्षिण क्षेत्र की कुल बढ़त 248 रन की

:   Modified Date:  July 14, 2023 / 06:38 PM IST, Published Date : July 14, 2023/6:38 pm IST

(जी उन्नीकृष्णन)

बेंगलुरु, 14 जुलाई (भाषा) दक्षिण क्षेत्र ने अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद पश्चिम क्षेत्र के खिलाफ शुक्रवार को यहां दलीप ट्राफी फाइनल के तीसरे दिन स्टंप तक दूसरी पारी में सात विकेट पर 181 रन बनाकर अपनी कुल बढ़त 248 रन की कर ली।

इससे पहले विद्वत कावेरप्पा ने 53 रन देकर सात विकेट हासिल किये जिससे दक्षिण क्षेत्र ने पश्चिम क्षेत्र को पहली पारी में 146 रन पर समेटकर पहली पारी के आधार पर 67 रन की बढ़त हासिल की। पश्चिम क्षेत्र ने सुबह अपनी पारी सात विकेट पर 129 रन पर शुरु की थी।

यह विद्वत का प्रथम श्रेणी में करियर का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन है और दक्षिण क्षेत्र के लिए दलीप ट्राफी में वेंकटेश प्रसाद के 1993 में उत्तर क्षेत्र के खिलाफ 38 रन देकर सात विकेट के प्रदर्शन के बाद दूसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

दक्षिण क्षेत्र की टीम हालांकि दूसरी पारी में अच्छी शुरुआत नहीं कर सकी और उसने आर समर्थ तथा एन तिलक वर्मा के विकेट लगातार ओवर में गंवा दिये।

समर्थ को चिंतन गजा की गेंद ने बोल्ड किया तो अर्जन नागवासवाला ने तिलक के स्टंप उखाड़े। इससे टीम का स्कोर दो विकेट पर आठ रन था जो किसी भी सूरत में आदर्श शुरुआत नहीं थी।

पर मयंक अग्रवाल (35 रन) और कप्तान हनुमा विहारी (42 रन) ने पश्चिम क्षेत्र की दबाव बनाने की उम्मीदों को धराशायी कर दिया। तीसरे विकेट की इस जोड़ी ने 14 से ज्यादा ओवर तक 64 रन की भागीदारी निभायी और दक्षिण क्षेत्र की पारी पटरी पर वापसी करायी।

दो अनुभवी खिलाड़ियों के बीच हालांकि यह साझेदारी इतनी अच्छी नहीं रही क्योंकि इस दौरान कई अपील होती रही और दोनों कई बार गेंद पर बल्ला छुआकर आउट होने से बचे। लेकिन दोनों इन बाहरी दबाव को पार करने में सफल रहे।

यह भागीदारी मजबूत होती जा रही थी, तभी नागवासवाला की शॉर्ट पिच गेंद मयंक के बल्ले से छूकर सूर्यकुमार यादव के हाथों में चली गयी।

मयंक काफी नाराज दिख रहे थे क्योंकि नागवासवाला प्रत्येक ओवर में दिये जाने वाले दो बाउंसर डाल चुके थे। वह चाहते थे कि ओवर की इस तीसरी शार्ट पिच गेंद को ‘नो बॉल’ करार दिया जाये इसलिये वह अपने चारों ओर सभी पर चिल्लाते हुए लौट रहे थे और बाद में इसके लिये मैच रैफरी को भी हस्तक्षेप करना पड़ा।

अतीत सेठ ने विहारी का विकेट लिया जिससे दक्षिण क्षेत्र का स्कोर चार विकेट पर 95 रन हो गया।

रिकी भुई (37 रन) और सचिन बेबी (28 रन) ने पांचवें विकेट के लिए 97 गेंद में 59 रन जोड़े। इस दौरान खराब रोशनी के कारण 22 मिनट खेल रूका भी।

ये दोनों खिलाड़ी 154 रन के स्कोर पर पवेलियन लौट गये। लेकिन तब तक दक्षिण क्षेत्र अपनी बढ़त 200 रन के पार कर ली थी। फिर कुछ देर बाद खराब रोशनी के कारण दिन का खेल रोक दिया गया।

भाषा नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers