जब एक ही बिस्तर पर सोते थे गंभीर और धोनी तो पूरे समय इस विषय पर करते थे चर्चा, कहा- हम दोनों उस समय काफी युवा थे | When Gambhir and Dhoni used to sleep on the same bed, they used to discuss this subject the whole time. Said- We were both quite young at that time

जब एक ही बिस्तर पर सोते थे गंभीर और धोनी तो पूरे समय इस विषय पर करते थे चर्चा, कहा- हम दोनों उस समय काफी युवा थे

जब एक ही बिस्तर पर सोते थे गंभीर और धोनी तो पूरे समय इस विषय पर करते थे चर्चा, कहा- हम दोनों उस समय काफी युवा थे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : July 14, 2020/6:40 am IST

नई दिल्ली। सांसद और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी गौतम गंभीर ने टीम इंडिया के विकेट कीपर कप्तान एमएस धोनी के साथ बिताए दिनों की कुछ निजी बातें शियर की हैं। गौतम गंभीर ने बताया किस तरह दोनों ने एक सीरीज के दौरान एक ही रूम में समय बिताया था। गौतम गंभीर ने धोनी के साथ रात में होने वाली चर्चा के बारें में बताया कि उस समय हम बालों के ऊपर चर्चा करते थे। उस समय धोनी के बाल लंबे थे और हम इस पर चर्चा करते थे कि कैसे उसे सुरक्षित रखा जाए। धोनी अपने शुरुआती दिनों में न केवल अनूठी बल्लेबाजी शैली बल्कि अपने लंबे बालों की वजह से भी प्रसिद्ध थे।

यह भी पढ़ें- अगल-बगल के दो जिलों में मिले 111 कोविड-19 मरीज, थाना प्रभारी समेत तीन पुलिस

गंभीर ने कहा कि कमरा छोटा होने के कारण वे गद्दा बिछाकर फर्श पर ही सोते थे। गंभीर ने बताया कि उन्होंने बेड को कमरे से बाहर कर दिया था और जमीन पर गद्दे बिछाकर सोना एक सुखद अनुभव था। भारत के पूर्व ओपनर बल्लेबाज ने कहा कि हम दोनों काफी युवा थे। धोनी ने तब इंटरनेशनल क्रिकेट में शुरुआती कदम रखा था। । गंभीर ने बताया कि हम दोनों साथ में केन्या गए, उसके बाद भारत- ए के जिम्बाब्वे दौरे पर गए और साथ में लंबा वक्त बिताया। लेकिन जब आप किसी के साथ एक-डेढ़ महीने तक रूम साझा करते हो तो उसके बारे में काफी कुछ जानने को मिलता है।

यह भी पढ़ें- नहीं माने सचिन पायलट ! आज आयोजित विधायकों की बैठक में नहीं होंगे

गौतम ने कहा कि एमएस धोनी की टेस्ट सफलता के पीछे पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान का बहुत बड़ा हाथ है। उन्होंने कहा कि धोनी टेस्ट क्रिकेट में सफल कप्तान इसलिए बन सके, क्योंकि उनके पास जहीर जैसा तेज गेंदबाज था। वह काफी खुशकिस्मत हैं कि उनके पास जहीर जैसा तेज गेंदबाज था। इसके लिए सौरव गांगुली को भी श्रेय जाता है। मेरे हिसाब से जहीर भारत के सर्वश्रेष्ठ विश्वस्तरीय तेज गेंदबाज हैं।