नहीं माने सचिन पायलट ! आज आयोजित विधायकों की बैठक में नहीं होंगे शामिल | Sachin Pilot does not agree MLAs meeting held today will not be included

नहीं माने सचिन पायलट ! आज आयोजित विधायकों की बैठक में नहीं होंगे शामिल

नहीं माने सचिन पायलट ! आज आयोजित विधायकों की बैठक में नहीं होंगे शामिल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:01 PM IST, Published Date : July 14, 2020/3:58 am IST

जयपुर। राजस्थान की गहलोत सरकार पर संकट बरकरार है। डिप्टी सीएम सचिन पायलट के बगावती तेवरों को देखकर केंद्रीय नेतृत्व भी सक्रिए हो गया है। पायलट को मनाने की कोशिशें की जा रहीं हैं। वहीं आज लगातार दूसरे दिन कांग्रेस ने विधायक दल की बैठक बुलाई है। इस बैठक में शामिल होने के लिए सचिन पायलट को भी आमंत्रण दिया गया है, लेकिन पायलट ने बैठक में शामिल होने से साफ इनकार कर दिया है।

यह भी पढ़ें- राजस्थान में पिक्‍चर अभी बाकी है, बीजेपी ने की फ्लोर टेस्ट की मांग,…

कांग्रेस ने सोमवार सुबह जयपुर में विधायक दल की बैठक बुलाई थी, कांग्रेस ने अपने विधायकों को व्हिप भी जारी किया था, लेकिन इसमें भी पायलट और उनके समर्थक विधायक नहीं पहुंचे थे। वहीं इस बैठक में शामिल विधायकों ने केंद्रीय नेतृत्व पर भरोसा सोनिया गांधी और राहुल गांधी के नेतृत्व में आस्था प्रकट की और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के प्रति समर्थन जताया। वहीं कांग्रेस ने दावा किया कि गहलोत सरकार को 109 विधायकों का समर्थन हासिल है। बैठक के बाद सभी विधायकों को बस से जयपुर के फेयर मॉन्ट होटल भेज दिया गया।

यह भी पढ़ें- बड़ा खुलासा: कई नेताओं के बेडरूम तक थी विकास दुबे की एंट्री, कई राज…

वहीं कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने जानकारी देते हुए बताया कि मंगलवार सुबह 10 बजे कांग्रेस विधायक दल की एक और बैठक होगी। इसके साथ ही उन्होंने उम्मीद जताई कि बागी तेवर दिखा रहे पायलट एवं कुछ अन्य विधायक इस बैठक में भाग लेंगे। उन्होंने कहा, ”एक बार फिर हम सचिन पायलट, सभी विधायक साथियों को लिखकर भी भेज रहे हैं। उनसे अनुरोध करते हैं कि आइए राजनीतिक स्थिति पर चर्चा करें। राजस्थान को कैसे मजबूत करें, ये चर्चा करें। अगर किसी व्यक्ति विशेष से कोई मतभेद है तो खुले मन से वो भी कहिए, कांग्रेस नेतृत्व सोनिया गांधी एवं राहुल गांधी सबकी बात सुनने और उसका हल निकालने के लिए पूर्ण रूप से तैयार हैं।”