स्ट्राइक रेट सुधारने पर काम किया: पूनम राउत

स्ट्राइक रेट सुधारने पर काम किया: पूनम राउत

  •  
  • Publish Date - March 14, 2021 / 02:31 PM IST,
    Updated On - November 29, 2022 / 07:51 PM IST

लखनऊ, 14 मार्च (भाषा) भारतीय बल्लेबाज पूनम राउत ने रविवार को कहा कि उन्होंने अपने स्ट्राइक रेट को सुधारने पर काम किया है जिसकी पिछले कुछ वर्षों में काफी आलोचना की जाती रही थी।

भारतीय टीम को हालांकि चौथे वनडे में दक्षिण अफ्रीकी महिला टीम से हार का सामना करना पड़ा लेकिन पूनम ने इस मैच में शतकीय पारी खेली। उन्होंने इससे पहले दो मैचों में क्रमश: 62 और 77 रन की पारी खेली।

भारत को चौथे वनडे में दक्षिण अफ्रीका से मिली सात विकेट की हार के बाद उन्होंने पत्रकारों से कहा, ‘‘मैं इस पर, अपने स्ट्राइक रेट को सुधारने पर काम कर रही थी। लॉकडाउन के बाद से ही इस पर काम किया, अपने बैकफुट शॉट्स पर भी और स्ट्राइक रोटेट पर भी थोड़ा काम किया।

यह पूछने पर कि उनके स्ट्राइक रेट ने उन्हें परेशान किया था तो उन्होंने कहा कि वह इसके बारे में ज्यादा नहीं सोचती बल्कि टीम में अपने योगदान पर ध्यान लगाती हैं।

पूनम ने कहा, ‘‘मैं स्ट्राइक रेट के बारे में ज्यादा नहीं सोचती। मेरा ध्यान टीम के लिये योगदान पर लगा होता है। वापसी के लिये (वह कई बार वापसी कर चुकी हैं), मानसिक रूप से मजबूत रहना काफी अहम है। साथ ही कुछ लोग मुझे कहते हैं कि मेरा स्ट्राइक रेट कम है तो मैं इससे चितिंत नहीं होती। मैं अपने खेल पर काम करती रहती हूं। ’’

भाषा नमिता आनन्द

आनन्द