वर्ल्ड कप-2019: भारत-पाकिस्तान महामुकाबला आज, पाकिस्तान ने टॉस जीत, पहले करेगा गेंदबाजी

वर्ल्ड कप-2019: भारत-पाकिस्तान महामुकाबला आज, पाकिस्तान ने टॉस जीत, पहले करेगा गेंदबाजी

  •  
  • Publish Date - June 16, 2019 / 08:50 AM IST,
    Updated On - November 29, 2022 / 07:51 PM IST

नई दिल्ली। वर्ल्ड कप में आज महामुकाबला है, आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 का ‘सबसे बड़ा मुकाबला’ आज होगा जब भारत का सामना पाकिस्तान से होगा। यह मैच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड ग्राउंड पर होगा, बता दे कि पाकिस्तान ने टॉस जीत गया है, और पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है।

<blockquote class=”twitter-tweet” data-lang=”en”><p lang=”in” dir=”ltr”>Match 22. India XI: R Sharma, KL Rahul, V Kohli, V Shankar, K Jadhav, MS Dhoni, H Pandya, B Kumar, K Yadav, Y Chahal, J Bumrah <a href=”https://t.co/GuJZFwzObH”>https://t.co/GuJZFwzObH</a> <a href=”https://twitter.com/hashtag/IndvPak?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw”>#IndvPak</a> <a href=”https://twitter.com/hashtag/CWC19?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw”>#CWC19</a></p>&mdash; BCCI (@BCCI) <a href=”https://twitter.com/BCCI/status/1140183769032404992?ref_src=twsrc%5Etfw”>June 16, 2019</a></blockquote>
<script async src=”https://platform.twitter.com/widgets.js” charset=”utf-8″></script>

ये भी पढ़ें: बेटियों की सुरक्षा के लिए पूर्व सीएम की अनूठी पहल, 7 जुलाई तक राजधानी में बनेगी मोहल्ला कमेटी

आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 का ‘सबसे बड़ा मुकाबला’ आज होगा जब भारत का सामना पाकिस्तान से होगा। यह मैच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड ग्राउंड पर होगा। इस मैच का इंतजार क्रिकेट फैंस को ब्रेसबी से है। वनडे इंटरनेशनल की बात करें तो दोनों के बीच अब तक हुए 131 मैचों में पाकिस्तान ने 73 बार जीत दर्ज की है। जबकि भारत को 54 मैचों में जीत मिली हैं।

ये भी पढ़ें: कोयला की हेराफेरी का बड़ा खुलासा, कोल वाशरी में क्षमता से लाखों टन अधिक 

इसके अलावा 4 मैच बेनतीजा रहे हैं लेकिन वर्ल्ड कप की बात करें तो भारत के सामने पाकिस्तान के हाथ-पैर फूल जाते हैं। वर्ल्ड कप में अब तक पाकिस्तान के खिलाफ हुए छह मैचों में भारत विजेता रहा है। प्रशंसकों के लिए वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान का मैच फाइनल जैसा ही रहा है।