कलाई की चोट ठीक है, आस्ट्रेलियाई ओपन ग्रैंडस्लैम से पहले जोकोविच ने कहा |

कलाई की चोट ठीक है, आस्ट्रेलियाई ओपन ग्रैंडस्लैम से पहले जोकोविच ने कहा

कलाई की चोट ठीक है, आस्ट्रेलियाई ओपन ग्रैंडस्लैम से पहले जोकोविच ने कहा

:   Modified Date:  January 13, 2024 / 02:59 PM IST, Published Date : January 13, 2024/2:59 pm IST

मेलबर्न (आस्ट्रेलिया), 13 जनवरी (एपी) सर्बियाई स्टार नोवाक जोकोविच की योजना हर साल की तरह 2024 की शुरूआत आस्ट्रेलियाई ओपन ग्रैंडस्लैम खिताब के साथ करने की है और उनका कहना है कि उनकी कलाई की चोट अब पूरी तरह ठीक है।

पिछले हफ्ते यूनाईटेड कप में सर्बिया की ओर से खेलते हुए उनकी कलाई चोटिल हो गयी थी जिससे क्वार्टरफाइनल में उन्हें दो बार उपचार की जरूरत पड़ी थी और फिर वह आस्ट्रेलिया के एलेक्स डि मिनॉर से हार गये थे।

जोकोविच ने कहा, ‘‘मेरी कलाई अच्छी है। डि मिनॉर के खिलाफ पिछले मैच से लेकर यहां आस्ट्रेलियाई ओपन के पहले मैच तक मुझे उबरने का समय मिल गया। ’’

उन्होंने कहा, ‘‘मैं अच्छी ट्रेनिंग कर रहा हूं। अभ्यास सत्र में कोई दर्द नहीं हुआ। यह ठीक है। ’’

जोकोविच ने साल की शुरूआत में आस्ट्रेलियाई ओपन में खिताब जीतने की आदत सी बना ली है। मेलबर्न पार्क में उनकी जीत की लय 28 मैच की है जिसमें उन्होंने 10 पुरुष एकल ट्राफियां जीती हैं जिनका उनके रिकॉर्ड 24 ग्रैंडस्लैम में अहम योगदान रहा है।

आस्ट्रेलियाई ओपन में दोनों एकल चैम्पियन रात के सत्र का पहला मैच खेलेंगे जिससे जोकोविच शुरूआती मुकाबले में क्वालीफायर डिनो प्रिजमिच के सामने होंगे। इसके बाद महिला वर्ग में आर्यना सबालेंका पहले दौर में एला सिडेल से भिड़ेंगी।

एपी नमिता पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)