मुंबई में मनोचिकित्सक के पास से हशीश से बना 10 किलो केक जब्त | 10 kg cake made of hashish seized from psychiatrist in Mumbai

मुंबई में मनोचिकित्सक के पास से हशीश से बना 10 किलो केक जब्त

मुंबई में मनोचिकित्सक के पास से हशीश से बना 10 किलो केक जब्त

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : July 13, 2021/12:43 pm IST

मुंबई, 13 जुलाई (भाषा) दक्षिण मुंबई के एक प्रसिद्ध अस्पताल में काम करने वाले एक मनोचिकित्सक के घर पर स्वापक नियंत्रण ब्यूरो की छापेमारी के दौरान कथित तौर पर 10 किलोग्राम हशीश से भरा ब्राउनी केक और बड़ी मात्रा में अफीम जब्त की गई। एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि मझगांव में परामर्शी मनोचिकित्सक रहमीन छड़ानिया के घर पर सोमवार को छापेमारी में ‘हैश ब्राउनी’ नाम से बेचे जा रहे केक को जब्त किया गया, साथ ही 320 ग्राम अफीम और 1.72 लाख रुपये नकद भी बरामद किए गए।

एनसीबी के अधिकारी ने बताया, ‘छड़ानिया चरस, हशीश और अफीम के मिश्रण वाले ऐसे केक बना रहा था। वह शहर में पार्टियों की मेजबानी करने वाले हाई-प्रोफाइल ग्राहकों को इसकी आपूर्ति कर रहा था। छड़ानिया की पूछताछ के बाद रमजान शेख की गिरफ्तारी हुई, जिससे वह चरस और हशीश खरीदता था। शेख को सोमवार देर रात क्रॉफर्ड मार्केट से 50 ग्राम हशीश के साथ पकड़ा गया।

उन्होंने बताया कि दोनों पर नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटांसेस एक्ट के तहत आरोप लगाए गए हैं।

एक अन्य अभियान में, चुकउ एमेका ओगबोमा उर्फ ​​माइकल के रूप में पहचाने गए एक नाइजीरियाई नागरिक को पड़ोसी पालघर जिले के नालासोपारा से कोकीन के साथ पकड़ा गया।

अधिकारी ने बताया, ‘वह नाइजीरिया में स्थित एक गिरोह के निर्देश पर यहां ड्रग्स पहुंचा रहा था। जब्त की गई नशीली दवा पेरू, चिली और ब्राजील से मंगवाई गई एक खेप का हिस्सा है। इस गिरोह में शामिल और लोगों को गिरफ्तार करने और विदेश से संचालित होने वाली गिरोह का भंडाफोड़ करने के लिए छानबीन जारी है।’

भाषा कृष्ण नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)