जहरीली शराब पीने से 11 ने गंवाई जान, 2 और मजदूरों ने तोड़ा दम | 11 people died after consuming poisonous liquor

जहरीली शराब पीने से 11 ने गंवाई जान, 2 और मजदूरों ने तोड़ा दम

जहरीली शराब पीने से 11 ने गंवाई जान, 2 और मजदूरों ने तोड़ा दम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : October 15, 2020/8:48 am IST

उज्जैन, मध्यप्रदेश। जहरीली शराब पीने से मजदूरों की मौत का आंकड़ा बढ़कर 11 पहुंच गया है। इलाज के दौरान दो और मजदूरों की मौत हो गई।CMHO उज्जैन ने इसकी पुष्टि की है। वहीं इस मामले को गंभीरता से लेते हुए CM शिवराज सिंह चौहान ने संबंधित अधिकारियों के साथ आपात बैठक की है। CM शिवराज ने दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। बैठक में सीएम ने घटना की जांच संबंधी निर्देश जारी कर दिए हैं। सीएम ने अधिकारियो से कहा कि अन्य कई स्थानों पर यदि ऐसी वस्तुएं बेची जा रही हैं तो उसका पता लगाएं, दोषियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करें । ऐसे नशीले पदार्थ बेचने वालों को कड़ी सजा मिले, ऐसी वस्तुओं का विक्रय करने वालों को किसी स्थिति में नहीं छोड़ा जाए। बैठक के बाद सीएम शिवराज ने कहा कि नशीले पदार्थ के सेवन से लोगों की मृत्यु दुर्भाग्यपूर्ण है, ऐसे पदार्थ बेचने वालों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। ऐसे व्यक्तियों का नेटवर्क तोड़ा जाएगा।

पढ़ें- BJP प्रत्याशी ने कांग्रेस नेता के पैर छूकर लिया ​​उपचुनाव में जीत का 

बताया जा रहा है मजदूर शराब के आदी थे। कहारवाड़ी क्षेत्र से सस्ती झिंझर (पोटली) शराब खरीदकर पिया करते थे। आशंका है कि ज्यादा शराब पीने से इनकी मौत हो गई। छत्री चौक सराय के फुटपाथ पर दो मजदूरों के शव मिले थे। शुरूआत में साथियों को लगा कि वे सो रहे हैं। दोनों को जगाया गया तो उन्होंने कोई हरकत नहीं की। यहां से कुछ दूर दो अन्य मजदूर भी बेहोशी की हालत में मिले। इन दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया।ॉ

पढ़ें- हाथरस ‘भाभी’ का सामने आया भीम आर्मी कनेक्शन..फोटो में साथ आए नजर

एसआई निरंजन शर्मा के ने बताया कि नागदा निवासी विजय उर्फ कृष्णा (41) और पिपलौदा बागला निवासी शंकरलाल (40) की मौत हो गई। शंकरलाल सैलून पर काम करता था। साथी मजदूरों ने बताया कि दोनों रोजाना शराब पीते थे। बेहोशी की हालत में मिले दो अन्य मजदूर दानी गेट निवासी बबलू (40) और छत्री चौक सराय निवासी बद्रीलाल (65) ने इलाज के दौरान पुलिस को बताया कि उन्होंने झिंझर पी थी। इसके बाद से उनके पेट में काफी दर्द होने लगा। शाम को बबलू और बद्रीलाल की भी मौत हो गई।

पढ़ें- इस राज्य में बंद हो जाएंगे सभी सरकारी मदरसे, प्रदेश…

शाम को ही महाकाल थाना क्षेत्र के बेगमबाग निवासी पीर शाह (45) की अस्पताल में मौत हो गई। पीर छत्री चौक पर ठेला लगाता था। उसे परिजन ने सुबह अस्पताल में भर्ती कराया था। वह भी शराब का लती था। इसी तरह छत्री चौक की पार्किंग से 85 साल के बुजुर्ग की लाश मिली। आशंका है कि बुजुर्ग की मौत भी झिंझर पीने से हुई है। उनकी पहचान नहीं हो पाई है। गाेपाल मंदिर क्षेत्र में नशे में धुत्त एक मजदूर ने बताया कि सराय के अधिकांश मजदूर पोटली (झिंझर) पीते हैं। ये लोग कहारवाड़ी से झिंझर लेकर आते हैं, कहारवाड़ी में शंकर और बेबी नाम की महिला पोटली बेचती है। 20, 30 और 50 रुपए की पोटली भी मिलती है। वैन में रखकर भी एक व्यक्ति यहां शराब बेचता है।