BJP के 15 नेताओं ने पार्टी से एक साथ दिया इस्तीफा, फिल्म निर्माता के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज करने का विरोध | 15 BJP leaders resign from the party together, protest against the registration of sedition case against the filmmaker

BJP के 15 नेताओं ने पार्टी से एक साथ दिया इस्तीफा, फिल्म निर्माता के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज करने का विरोध

BJP के 15 नेताओं ने पार्टी से एक साथ दिया इस्तीफा, फिल्म निर्माता के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज करने का विरोध

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : June 13, 2021/11:53 am IST

दिल्ली। केंद्र शासित प्रदेश लक्षद्वीप में बीजेपी के 15 नेताओं ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया । यहां पिछले काफी समय से सबकुछ ठीक नहीं चल रहा। प्रदेश के प्रशासक प्रफुल पटेल द्वारा किए गए बदलावों को इसी वजह बताया जा रहा है। वहीं फिल्म निर्माता आयशा सुल्ताना के खिलाफ भी लक्षद्वीप पुलिस ने देशद्रोह का मामला दर्ज किया। हालांकि, यह मामला भाजपा की लक्षद्वीप ईकाई अक्ष्यक्ष अब्दुल खादर ने दर्ज करवाया, मगर अब इस मुकदमे को लेकर भाजपा पार्टी के ही नेताओं ने विरोध करते हुए इस्तीफा दिया है।

read more: नवजात बच्ची के दिल में निकला छेद, मजदूर ने सोनू सूद से मांगी मदद, अ…

बता दें कि इस्तीफा सौंपने वालों में भाजपा के राज्य सचिव अब्दुल हमीद मुल्लीपुझा भी शामिल हैं। सुल्ताना पर एक मलयालम चैनल में बहस के दौरान केंद्र शासित प्रदेश में कोरोना के प्रसार के बारे में झूठी खबर फैलाने के आरोप है, उन्होंने एक टीवी डिबेट के दौरान कहा था कि केंद्र सरकार ने लक्षद्वीप में कोरोना के प्रसार के लिए ‘जैविक हथियारों’ का इस्तेमाल किया। पुलिस ने फिल्म निर्माता के विरुद्ध धारा 124 ए (राजद्रोह) और 153 बी (अभद्र भाषा) के तहत मामला दर्ज किया है। इस कार्रवाई के बाद अब पार्टी के ही लोग नाराज हो गए हैं।

read more: लॉकडाउन को लेकर CM ने दी चेतावनी, जहां हमने अनलॉक किया वहां भीड़ अन…

गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से लक्षद्वीप के प्रशासक प्रफुल खोड़ा पटेल के विरुद्ध उनके द्वारा पेश किए गए नए सुधारों को लेकर हंगामा हो रहा है, जो कहा जा रहा कि द्वीपवासियों के हितों के विरुद्ध हैं। लोग लक्षद्वीप एंटी-सोशल एक्टिविटीज रेगुलेशन (गुंडा एक्ट), लक्षद्वीप एनिमल प्रिजर्वेशन रेगुलेशन और लक्षद्वीप पंचायत रेगुलेशन, 2021 जैसे अन्य मसौदे कानूनों का भारी विरोध कर रहे हैं।

read more: महाराष्ट्र ‘अनलॉक’ : पालघर में पर्यटकों को मंजूरी

 
Flowers