स्वतंत्रता दिवस पर 244 बंदी होंगे रिहा, गृहमंत्री ने जारी किए आदेश, किस जेल से कितने कैदी होंगे मुक्त? यहां देखिए | 244 prisoners will be released on Independence Day, orders issued by Home and Jail Minister,

स्वतंत्रता दिवस पर 244 बंदी होंगे रिहा, गृहमंत्री ने जारी किए आदेश, किस जेल से कितने कैदी होंगे मुक्त? यहां देखिए

स्वतंत्रता दिवस पर 244 बंदी होंगे रिहा, गृहमंत्री ने जारी किए आदेश, किस जेल से कितने कैदी होंगे मुक्त? यहां देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : August 8, 2020/1:23 pm IST

ग्वालियर। स्वतंत्रता दिवस पर 244 बंदी रिहा किए जाएंगे। गृह एवं जेल मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने इसके लिए आदेश जारी किया है। प्रदेश की जेलों में आजीवन कारावास की सजा काट रहे 244 बंदियों की रिहाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें: कोरोना संक्रमित मरीज को लेकर दो अस्पतालों की सामने आई बड़ी लापरवाही, कलेक्टर के निर्देश पर तत्काल…

किन जेलों से कैदी रिहा किए जाएंगे, इसे लेकर मिली जानकारी के अनुसार केन्द्रीय जेल ग्वालियर से 40, उज्जैन से 36, सतना से 30, भोपाल से 28, इंदौर से 27, जबलपुर और सागर से 18-18, रीवा से 14, बड़वानी से 11, होशंगाबाद से 7, नरसिंहपुर से 10, खुली जेल भोपाल से 2 और खुली जेल होशंगाबाद से एक, जिला जेल छतरपुर और बैतूल से एक-एक बंदी को रिहा किया जायेगा।

ये भी पढ़ें: भीम आर्मी का कारनामा, गणेशोत्सव नहीं मनाने की अपील, गोपनीय पत्र सोश…

गृह एवं जेल मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा के मुताबिक इनमें एक महिला और 243 पुरूष बंदी शामिल हैं। रिहा होने वाले बंदी अब तक 14 वर्ष से लेकर 20 वर्ष तक का कारावास भोग चुके हैं। साथ ही शासन ने शेष अवधि की सजा माफ कर दी है। मंत्री डॉ. मिश्रा के मुताबिक रिहा होने वाले बंदियों ने जेल में रहते हुए टेलरिंग, कारपेंटरी, लोहारी, भवन-निर्माण की कारीगरी आदि का प्रशिक्षण प्राप्त किया है। बंदियों को बेहतर आचरण और कार्य-व्यवहार को देखते हुए रिहा किया जा रहा है। साथ ही अपेक्षा की जा रही है कि रिहा होने वाले बंदी अपने परिवार एवं समाज में पुर्नस्थापित होकर समाज एवं प्रदेश के विकास में सहयोग करेगें। 

ये भी पढ़ें: राजधानी में मिले कोरोना के 152 नए मरीज, 42 संक्रमितों ने जीती जंग