भोपाल मंडल से चलेंगी 48 ट्रेनें, रेलवे स्टेशन पर 1 जून को लेकर तैयारियां पूरी, ऐसी रहेगी व्यवस्था... देखिए | 48 trains will run from Bhopal division, preparations will be completed on June 1 at railway station

भोपाल मंडल से चलेंगी 48 ट्रेनें, रेलवे स्टेशन पर 1 जून को लेकर तैयारियां पूरी, ऐसी रहेगी व्यवस्था… देखिए

भोपाल मंडल से चलेंगी 48 ट्रेनें, रेलवे स्टेशन पर 1 जून को लेकर तैयारियां पूरी, ऐसी रहेगी व्यवस्था... देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : May 31, 2020/4:10 am IST

भोपाल, मध्यप्रदेश। ट्रेनों का नियमित संचालन सोमवार से शुरू होने वाला है। भोपाल रेलवे स्टेशन पर 1 जून को लेकर तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी है। स्टेशनों पर फूड काउंटर खुलेंगे लेकिन सिर्फ पैकेट बंद खाना मिलेगा।

पढ़ें- IPS अधिकारियों का तबादला, देखें सूची

एसी बोगियों में बेडरोल नहीं मिलेंगे। हर प्लेटफॉर्म पर एक से दो काउंटर खोल जा सकेंगे। भोपाल मंडल से 48 ट्रेनें चलेंगी। राजधानी में 26 को स्टापेज मिलेगा। 

पढ़ें- इंदौर में 55 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले, कुल संक्रमितों की संख्या 3486

गौरतलब है कि 1 जून से शुरू होने वाली ट्रेनों के लिए आज से तत्काल बुकिंग भी शुरू कर दिया गया है। रेलवे की ओर से गुरुवार को इस संबंध में बयान जारी किया गया था। 

पढ़ें- वित्तमंत्री का बड़ा बयान, औने-पौने दाम पर नहीं होने देंगे भारतीय कं…

भारतीय रेलवे के बयान के मुताबिक 30 स्पेशल ट्रेनों के साथ 1 जून से चलने वाले अन्य 200 ट्रेनों के लिये भी तत्काल कोटा सिस्टम को आज से खोल दिया गया है। रेलवे ने बताया कि इन सभी ट्रेनों के लिए 120 दिन पहले से भी टिकटों की बुकिंग की जा सकेगी।

पढ़ें- वित्तमंत्री का बड़ा बयान, औने-पौने दाम पर नहीं होने देंगे भारतीय कंपनियों का .

अगर आप सेकेंड क्लास या स्लीपर का तत्काल टिकट बुक करना या कराना चाहते हैं तो इसका समय सुबह 11 बजे का है। एसी टिकटों की बुकिंग का समय सुबह 10 बजे है। चंद मिनटों या कई बार तो सेकेंडों में ही टिकट खत्म हो जाते हैं।