नगर निगम में पानी की जांच में लापरवाही का आरोप, नेता प्रतिपक्ष ने कहा मशीन की जगह अंदाजे से हो रही जांच | Accused of negligence in checking water in Municipal Corporation

नगर निगम में पानी की जांच में लापरवाही का आरोप, नेता प्रतिपक्ष ने कहा मशीन की जगह अंदाजे से हो रही जांच

नगर निगम में पानी की जांच में लापरवाही का आरोप, नेता प्रतिपक्ष ने कहा मशीन की जगह अंदाजे से हो रही जांच

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : April 29, 2020/10:50 am IST

रायपुर। रायपुर नगर निगम सप्लाई किए जा रहे पानी को लेकर लगातार विवादों में बना हुआ है, एक तरफ जहां पूरे शहर में पीलिया का प्रकोप है वहीं दूसरी तरफ निगम कर्मियों की लापरवाही भी थम नही रही है। ऐसे ही एक मामले में नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष सूर्यकांत राठौर ने निगमकर्मी को मशीन की बजाए अंदाजे से ही पानी में क्लोरीन की मात्रा की जांच करते पकड़ा है।

ये भी पढ़ें:मंत्रालय में गुरुवार से शुरू होंगे कामकाज, 30 प्रतिशत अधिकारी-कर्मचारियों को आने की अनुमति, सीएम …

सूर्यकांत राठौर पंडरी तराई स्थिति पानी टंकी में सुबह पानी की जांच करवाने पहुंचे तो वहां सब इंजीनियर मौजूद नहीं, पानी की जांच करने पंप मैन पहुंचा…लेकिन उसके पास मीटर या मशीन नहीं थी उसने पानी में केमिकल मिलाया और कहने लगा पानी साफ है, सवाल करने पर कहा कि वो अंदाज़े से बता सकता है, और पानी की फ़ोटो वो अधिकारी को भेजेगा वो भी बता देगा कि पानी साफ है…जबकि निगम के अधिकारी करते हैं कि यह जांच सब इंजीनियर द्वारा की जाती है..इस मामले में नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष सूर्यकांत राठौर ने निगमकर्मियों पर लापरवाही के आरोप लगाए है। उन्होने कहा है कि पानी की जांच मशीन के बजाए अनुमान से ही कर ली जा रही है जो कि शहर के लोगों के लिए खतरनाक सिद्ध हो सकता है।

ये भी पढ़ें: स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा, नए मरीजों की जांच RT_PCR किट …

बता दें कि शहर में पीलिया का प्रकोप जारी है जहां अब तक 600 से अधिक पीलिया के मरीज हो चुके हैं, इसके पहले भी पानी के मीडियम में कीड़े पनपने की खबर थी इसके बाद पानी में ​कीड़े निकल रहे थे, खबर सामने आने के बाद निगम ने मीडियम को बदलने की प्रक्रिया शुरू की थी जो कि निर्माण कार्य के बाद से अब तक एक भी बार नही बदले गए थे।

ये भी पढ़ें: पेंट फैक्ट्री में लगी भीषण आग, कुछ लोगों के फंसे होने की आशंका, पुल…