स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा, नए मरीजों की जांच RT_PCR किट से की जाएगी, अंतिम रिपोर्ट के बाद होगी पुष्टि | Health Minister TS Singhdev said, new patients will be tested with RT_PCR kit, awaiting final report

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा, नए मरीजों की जांच RT_PCR किट से की जाएगी, अंतिम रिपोर्ट के बाद होगी पुष्टि

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा, नए मरीजों की जांच RT_PCR किट से की जाएगी, अंतिम रिपोर्ट के बाद होगी पुष्टि

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : April 29, 2020/9:04 am IST

रायपुर। सूरजपुर जिले में ​10 कोरोना पॉजिटिव मरीजों के पाए जाने के बाद स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा है कि इन सभी मरीजों की जांच रैपिड टेस्टिंग किट से किया गया है, लेकिन आज रायपुर में आरटीपीसीआर किट से जांच की जाएगी। कल देर रात सूरजपुर में 10 मजदूरों को पॉजिटिव पाए गए हैं जो कि एक क्वारंटाइन शिविर में रह रहे थे। कल सुबह तक इनकी रिपोर्ट आएगी।

ये भी पढ़ें: पालघर लिंचिंग मामले में 3 और पुलिसकर्मी सस्पेंड, 35 का हो चुका है तबादला

इन मरीजों को कल रात ही रायपुर एम्स में शिफ्ट किया गया है, फिलहाल इन मरीजों का इलाज एम्स में शुरू हो गया है, वहीं सूरजपुर, बलरामपुर, अंबिकापुर व कोरबा जिले को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। अंबिकापुर जिले में टोटल लॉकडाउन कर दिया गया है, यहां जिले के बाहर के लोगों का प्रवेश पूर्णत: वर्जित है।

ये भी पढ़ें: अब यादों में बॉलीवुड के ‘पान सिंह तोमर’ तुम्हारे ज…

इस मामले में राहत की बात यह है कि ये मजदूर प्रवासी हैं, इन्हे रोककर क्वांरटाइन किया गया था, ये लोग शिविर से बाहर भी नही गए इससे यह अनुमान लगाया जा रहा है कि इनसे अन्य लोगों के संक्रमित होने की संभावना नही है।

ये भी पढ़ें: मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण की दस हजार सैंपल की र…

 
Flowers