हाईपावर कमेटी की जांच के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दायर केरेंगे अजीत जोगी | Ajit Jogi will file a petition in the High Court against the inquiry of the Hype Committee

हाईपावर कमेटी की जांच के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दायर केरेंगे अजीत जोगी

हाईपावर कमेटी की जांच के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दायर केरेंगे अजीत जोगी

: , March 9, 2021 / 07:09 PM IST

 

जाति मामले में चारों ओर से घिरे पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी सोमवार को हाईकोर्ट में हाईपावर कमेटी की जांच रिपोर्ट और निर्णय के खिलाफ याचिका दायर करेंगे । जानकारी के मुताबिक जोगी रविवार देर रात बिलासपुर पहुंचेंगे…। उनकी ओर से इस मामले में पैरवी करने सुप्रीम कोर्ट के मशहूर वकील विवेक तन्खा आ सकते हैं…। आपको बता दें कि जाति मामले की जांच कर रही हाईपावर कमेटी ने अजीत जोगी को आदिवासी कंवर मानने से इनकार कर दिया है और उनके सभी जाति प्रमाण पत्र रद्द करने का निर्णय दिया है…।

इसी आदेश के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दाखिल करने के लिए दिल्ली में अजीत जोगी ने हरीश साल्वे, पूर्व अटार्नी जनरल मुकुल रोहतगी, गोपाल सुब्रह्मण्यम जैसे सुप्रीम कोर्ट के कई बड़े वकीलों से सलाह ली है…। सूत्रों के मुताबिक अजीत जोगी की ओर से जो याचिका पेश की जाएगी उसमें मुख्य रूप से हाईपावर कमेटी की अध्यक्ष आईएएस रीना बाबा साहेब कंगाले के तीन पदों पर हस्ताक्षर, रिपोर्ट में पर्याप्त सबूत नहीं होने, प्रतीत होने जैसे शब्द के सहारे निष्कर्ष पर पहुंचने जैसी बातों पर जोर दिया जाएगा…। याचिका में हाईपावर कमेटी के अधिकारियों की अचानक नियुक्ति, सरकार की राजनीतिक मंशा को भी हाईकोर्ट में चुनौती दी जाएगी…।