पुलिस आरक्षक बना देवदूत, फांसी पर झूल गए युवक की ऐसे बचाई जान | An angel became a police constable, the young man who was hanging on the gallows, saved his life

पुलिस आरक्षक बना देवदूत, फांसी पर झूल गए युवक की ऐसे बचाई जान

पुलिस आरक्षक बना देवदूत, फांसी पर झूल गए युवक की ऐसे बचाई जान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : March 20, 2021/1:07 pm IST

नरसिंहपुर। हमेशा ही विवादों में रहने वाली खाकी गाडरवारा के एक परिवार के लिए देवदूत बनकर सामने आई है, जिसने फांसी में झूलते युवक को बचाने में अपनी अहम भूमिका निभाई। जी हां मामला गाडरवारा थाना के विवेकानंद वार्ड का है जहां एक युवक ने पारिवारिक विवाद के चलते अपने घर का दरवाजा अंदर से बंद करके पंखे से झूल कर फांसी लगाकर आत्महत्या करने की कोशिश करने लगा।

read more: केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री का बड़ा बयान, कहा- कोरोना पर केंद्र सरकार ने सभी राज्यों को दिए है…

जैसे ही इसकी भनक युवक के घरवालों को लगी तो वह चीख-पुकार करने लगे और घर की खिड़की से उसे समझाने की कोशिश करते हुए उसका वीडियो बनाने लगे, वहीं घर के सामने पॉइंट पर खड़ी डायल हंड्रेड को सूचना देने उसका साला दौड़ा-दौड़ा घर पहुंचा और डायल हंड्रेड में मौजूद आरक्षक मौसम राय उसके साथ ही दौड़कर घर पहुंचे और बंद दरवाजे को काफी मशक्कत के बाद तोड़कर फंदे में झूलते हुए युवक को नीचे उतार कर उसे तुरंत शासकीय अस्पताल पहुंचाया। जहां तुरंत उपचार मिलने से युवक की जान बच गई।

read more: छत्तीसगढ़ : मुख्य न्यायाधीश ने किया राज्य के प्रथम वर्चुअल कोर्ट का…

हालांकि इस पूरे घटनाक्रम को लेकर गाडरवारा पुलिस खुद को गौरवान्वित महसूस कर रही है और आरक्षक मौसम राय की जमकर तारीफ कर रही है, वहीं एसडीओपी भी मौसम राय को सम्मानित करने की बात कह रहे हैं।