3 exams canceled in the state Home Minister | informed the press

बड़ी खबर : प्रदेश में 3 परीक्षाओं को किया गया निरस्त, गृहमंत्री मिश्रा ने प्रेस कांफ्रेंस कर दी जानकारी

big news :बड़ी खबर : प्रदेश में 3 परीक्षाओं को किया गया निरस्त, गृहमंत्री मिश्रा ने प्रेस कांफ्रेंस कर दी जानकारी 3 exams canceled in the state Home Minister Mishra informed the press conference

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : August 27, 2021/8:03 pm IST

भोपाल। मध्यप्रदेश में प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड में पेपर लीक होने के बाद सरकार ने पुरानी तीन परीक्षाओ को निरस्त कर दिया है , पीईबी में पेपर लीक मामले को लेकर प्रदेश सरकार यह बड़ा फैसला लिया है।

Read More News: ये स्टार्टअप बदल देगा आपकी दुनिया, बिना गारंटी मिलेगा 10 लाख तक का लोन, देखें पूरी डिटेल(Opens in a new browser tab)

सरकार ने किसान कल्याण एवं कृषि विकास विभाग के लिए पिछली 10 तथा 11 फरवरी, 2021 को वरिष्ठ कृषि विस्तार अधिकारी एवं ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी पदों पर भर्ती के लिए व्यावसायिक परीक्षा मण्डल ने प्रतियोगी परीक्षा का आयोजन किया था, इसके अलावा स्टॉफ नर्स की परीक्षा भी निरस्त की गई है।

Read More News: बिजली कंपनी को फायदे में लाओ, नहीं तो निजीकरण हो जाए तो फिर कुछ मत कहना, बिजलीकर्मियों को उर्जा मंत्री की दो टूक

इन परीक्षाओ में परीक्षार्थियों के द्वारा कराई गई थी जिसकी जांच राज्य इलेक्ट्रानिक विकास निगम लिमिटेड के द्वारा की गई, जिसमें पीईबी के सिस्टम में सेंधमारी कर पेपर लीक किए गए । सरकार ने इस मामले की जांच सायबर सेल को सौंपी है।