निकाय चुनाव फतह करने उपचुनाव की रणनीति पर काम कर रही बीजेपी, एक-एक कर सभी नगर निगम का दौरा कर रहे सीएम शिवराज | BJP working on the strategy of by-elections to sweep the body elections, CM Shivraj visiting all the municipal corporations one by one

निकाय चुनाव फतह करने उपचुनाव की रणनीति पर काम कर रही बीजेपी, एक-एक कर सभी नगर निगम का दौरा कर रहे सीएम शिवराज

निकाय चुनाव फतह करने उपचुनाव की रणनीति पर काम कर रही बीजेपी, एक-एक कर सभी नगर निगम का दौरा कर रहे सीएम शिवराज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : February 7, 2021/3:11 pm IST

भोपाल। भले ही निकाय चुनाव का ऐलान नही हुआ हो लेकिन मुख्यमंत्री उपचुनाव की ही रणनीति पर काम कर रहे है। हाल ही में हुए 28 विधानसभा के उपचुनावों की तर्ज पर ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान नगरीय निकाय चुनाव का किला फतह करने की रणनीति पर काम कर रहे है। शिवराज निकाय चुनाव के एलान के पहले सभी 16 नगर निगम पर एक-एक बार दौरा कर रहे हैं। उप चुनाव की घोषणा के पहले भी शिवराज और ज्योतिरादित्य सिंधिया हर सीट का दौरा कर चुके थे।

ये भी पढ़ें:‘गलतफहमी’ के कारण नये कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसान : मंत्री

नगर निगम के दौरे के दौरान वोटरों को साधने के लिए अपनी रणनीति के तहत उस निकाय की पंचवर्षीय योजनाओं का प्रजेंटेशन देखते हैं। क्षेत्र का भ्रमण करते हैं। निर्माण कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास करते हैं। साथ ही अधिकारियों की बैठक कर विकास कार्यो का फीडबैक लेते हैं और विकास कार्यो की समय सीमा पूछकर समय पर काम करने के लिए निर्देशित करते हैं।

ये भी पढ़ें: मंत्री भूपेंद्र सिंह ने किया उमा भारती के शराबबंदी अभियान का स्वागत…

इस दौरान मुख्यमंत्री उस क्षेत्र के अनुसूचित जाति, जनजाति,गरीब किसी सरकारी योजना के हितग्राही परिवार के घर भोजन करते हैं। शिवराज निकाय चुनाव की घोषणा से पहले हर नगर निगम का दौरा कर लेंगे। फिर चुनाव घोषणा के बाद एक-एक दौरा और होगा। कांग्रेस सीएम के दौरों को चुनावी दौरा कह कर सवाल खड़े कर रही है कि सिर्फ घोषणाएं होगी काम नहीं। वहीं भाजपा कह रही है हम चुनाव के लिए तैयार हैं।

ये भी पढ़ें: पंजाब, हरियाणा के किसान ही कर रहे प्रदर्शन, बाकि राज्यों के अन्नदात…

यह 16 नगर निगम है प्रदेश में जहां चुनाव होना है – उज्जैन, सागर, कटनी, सतना, सिंगरौली, खंडवा, बुरहानपुर, रीवा, जबलपुर, रतलाम, देवास, ग्वालियर, मुरैना, भोपाल, छिंदवाड़ा, इंदौर। साथ ही प्रदेश की 99 नगर पालिका और 212 नगर परिषद् में चुनाव होना है ।