लोकसभा में बीएसपी कर्मचारियों के मुद्दे की गूंज, विजय बघेल ने कहा- गलत नीतियों से नहीं मिल रहा पे रिवीजन का लाभ | BSP workers issue in Lok Sabha by vijay baghel

लोकसभा में बीएसपी कर्मचारियों के मुद्दे की गूंज, विजय बघेल ने कहा- गलत नीतियों से नहीं मिल रहा पे रिवीजन का लाभ

लोकसभा में बीएसपी कर्मचारियों के मुद्दे की गूंज, विजय बघेल ने कहा- गलत नीतियों से नहीं मिल रहा पे रिवीजन का लाभ

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : August 2, 2019/4:39 am IST

दुर्ग। दुर्ग लोकसभा क्षेत्र के सांसद विजय बघेल ने बीएसपी कर्मचारियों के हित में पे रिवीजन का मुद्दा संसद में उठाया। शून्यकाल में विजय बघेल ने कहा कि, बीएसपी के मेहनतकश कर्मचारियों को सेल की गलत नीतियों के कारण पे-रिवीजन के लाभ से वंचित होना पड़ा है। संसद को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि, भिलाई में 60 वर्ष पूर्व भारत रूस मैत्री फल स्वरुप एशिया का एक श्रेष्ठ एकीकृत इस्पात संयंत्र सेल की सर्वश्रेष्ठ यूनिट के नाम से प्रख्यात है।

देखें वीडियो-

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/Xo7Yev5_lh4″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

पढ़ें- अजय चंद्राकर के बयान पर आबकारी मंत्री कवासी लखमा का पलटवार, कहा- पे…

बीसपी के कर्मचारियों अधिकारियों के अथक मेहनत से लगातार 11 बार प्रधानमंत्री ट्रॉफी जीत चुका है। लेकिन दुर्भाग्य से वहां के कर्मचारियों का पे रिवीजन का जो मामला है वह लगभग 2017 से लंबित है। इसकी वजह पूछने पर प्रबंधन द्वारा पे रिवीजन सामर्थ्य नहीं होने की बात बताते हुए, 3 साल लगातार घाटे का कारण बताया जाता है।

पढ़ें- लॉकअप में युवक की मौत, लोकसभा तक पहुंची गूंज, सांसद संतोष पांडेय ने.

सदन में बघेल ने बताया कि मैं उस घाटे का मुख्य कारण बताना चाहता हूं कि, सेल की गलत पॉलिसी और विस्तार परियोजना में होने वाली देरी और उधार में ली गई रकम का ब्याज यह मुख्य कारण है, जिसका प्रतिफल इमानदार मेहनतकश कर्मचारी अधिकारी को भुगतना पड़ रहा है। बघेल ने भारत सरकार से निवेदन किया कि पे रीविजन का निर्णय जल्द से जल्द ले और कर्मचारी अधिकारियों के अधिकार को उन्हें दे। बता दें सांसद विजय बघेल स्वयं बीएसपी कर्मचारी रहे हैं यही कारण है कि सत्र में उन्होंने पे रिवीजन का मुद्दा संसद में मजबूती से उठाया है।

पढ़ें- सीएम भूपेश बघेल ने की साहू समाज के कार्यक्रम में शिरकत, अब इस नाम स…

सनी के सपने ने बनाया शैतान