शिक्षाकर्मियों के संविलियन की प्रक्रिया शुरू, संविलियन प्रपत्र जारी | CG Shikshakarmi :

शिक्षाकर्मियों के संविलियन की प्रक्रिया शुरू, संविलियन प्रपत्र जारी

शिक्षाकर्मियों के संविलियन की प्रक्रिया शुरू, संविलियन प्रपत्र जारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : June 29, 2018/6:55 am IST

रायपुर।  राज्य में संविलियन की प्रक्रिया पूरी करने के लिए शासन ने संविलियन प्रपत्र जारी कर दिया है। लेकिन इस प्रपत्र पर मोर्चा के संचालकों ने आपत्ति जताई है। दरअसल DPI से जारी प्रपत्र में प्रदेश के अलग-अलग जिलों में अलग-अलग  प्रपत्र जारी किया गया है। मोर्चा संचालकों ने प्रदेश में DPI द्वारा एक ही अधिकृत प्रपत्र जारी करने की मांग की है।  जिससे पूरे प्रदेश की जानकारियों में एकरूपता बनीं रहे। 

ये भी पढ़ें-राजधानी के इन इलाकों में नहीं खुलेंगे नल, 30 जून सुबह 10 बजे तक बाधित रहेगी पानी सप्लाई

आपको बतादें शिक्षा सचिव ने पिछले दिनों संविलियन की प्रक्रिया को संपन्न कराने दो मुख्य बिंदुओं पर जोर दिया था। जिनमें वरिष्ठता सूची का प्रकाशन कर दावा आपत्ति लेना और उसको अंतिम रूप देना शामिल था। साथ ही वरिष्ठता सूची के आधार ई कोष में समस्त संविलियन के पात्र शिक्षाकर्मियों की जानकारी उपलब्ध कराना जिससे जुलाई माह तक वेतन जारी किया जा सके।

ये भी पढ़ें-ऋचा जोगी ने की NSUI के राष्ट्रीय अध्यक्ष पर कार्रवाई की मांग, यौन शोषण का मामला

आपको बतादें एक जुलाई से राज्य भर में आठ साल पूरा कर चुके शिक्षाकर्मियों की संविलियन की प्रक्रिया शुरू हो रही है। जिसके लिए शासन ने शिक्षाकर्मियों के वरिष्ठता के आधार पर जानकारी मांगी है। डीपीआई में जारी प्रपत्र में शिक्षाकर्मियों से उनकी वरिष्ठता की जानकारी मांगी जा रही है।  

 

 

वेब डेस्क, IBC24