व्यापम ने जारी किए नतीजे, पीईटी में मिहिर और पीपीटी में अनिमेश अव्वल.. देखिए | cg vyapam result Declared

व्यापम ने जारी किए नतीजे, पीईटी में मिहिर और पीपीटी में अनिमेश अव्वल.. देखिए

व्यापम ने जारी किए नतीजे, पीईटी में मिहिर और पीपीटी में अनिमेश अव्वल.. देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : June 1, 2019/3:13 am IST

रायपुर। व्यापम ने जारी किया रिजल्ट। पीईटी में मिहिर और पीपीटी में अनिमेश अव्वल। टॉप टेन में शामिल 5 ने जेईई मेंस में किया क्वॉलिफाई। स्टेट इंजीनियरिंग कॉलेज में नहीं लेंगे प्रवेश। 6 जून से दाखिले की प्रक्रिया होगी शुरू। 41 इंजीनियरिंग कॉलेजों में 15409 सीटों पर दिया जाएगा प्रवेश। टॉप टेन में सिर्फ 1 लड़की शामिल।

पढ़ें-लोकसभा चुनाव के बाद एक और मंत्री की चर्चा जोरों पर, ये बन सकते हैं राज्य के 13वें मंत्री.. जानिए

प्री इंजीनियरिंग टेस्ट में रायपुर के मिहिर बानी, प्री पॉलिटेक्निक में बिलासपुर के अनिमेश पाल ने टॉप किया। पीईटी की परीक्षा में 15049 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी थी।

पढ़ें- हाईकोर्ट के महाधिवक्ता होंगे सतीश चंद्र वर्मा, कनक तिवारी की जगह लेंगे, आधी रात जारी हुआ आदेश.. द…

टॉप टेन की सूची में आए परीक्षार्थियों में टॉप फाइप ने जेईई मेंस क्वालीफाई कर लिए है। साथ ही प्रदेश के इंजीनियरिंग कॉलेज की अपेक्षा एनआईटी और आईआईटी में अपनी राह तलाश रहे हैं। वहीं नतीजों में प्री एमसीए के भी नतीजे घोषित किए गए इसमें कोंडागांव के सौरिन दास ने प्रथम स्थान हासिल किया।

पढ़ें- वरिष्ठ नागरिकों और दिव्यांगों को सौगात, ‘तीरथ बरत योजना‘ के तहत सरक..

15 अगस्त तक चलने वाली काउंसिलिंग प्रक्रिया में प्रदेश के 41 इंजीनियरिंग कॉलेजों की 15404 सीटों पर प्रवेश दिया जाएगा। पीईटी में 15049 परीक्षार्थी बैठे थे। वहीं पीपीटी में 18879 ने परीक्षा दी थी और प्रीएमसीए में 340 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी थी। वहीं इंजीनियरिंग में पिछले सात सालों के आंकड़ों को देखें तो कम्प्यूटर साइंस की सीटें सबसे पहले और माइनिंग की सीटें अंतिम राउंड तक भरती हैं।

कांग्रेस में मंथन का दौर, हार की समीक्षा

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/sRergZsBR_U” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>