लोकसभा चुनाव के बाद एक और मंत्री की चर्चा जोरों पर, ये बन सकते हैं राज्य के 13वें मंत्री.. जानिए | Congress's two-days meeting from today

लोकसभा चुनाव के बाद एक और मंत्री की चर्चा जोरों पर, ये बन सकते हैं राज्य के 13वें मंत्री.. जानिए

लोकसभा चुनाव के बाद एक और मंत्री की चर्चा जोरों पर, ये बन सकते हैं राज्य के 13वें मंत्री.. जानिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : June 1, 2019/2:38 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ कांग्रेस की आज से दिवसीय बैठक शुरू होगी। बताया जा रहा है, कि इस बैठक में लोकसभा चुनाव में हुए भीतरघात का मुद्दा भी उठेगा। इन बैठकों में मंत्री, विधायक,प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्यों,जिला पदाधिकारियों के साथ ही लोकसभा के प्रत्याशी भी मौजूद रहेंगे। कांग्रेस के छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया,प्रभारी सचिव चंदन यादव और अरुण उरांव भी इन बैठकों में शामिल होंगे।

पढ़ें- छत्तीसगढ़ के ​इतिहास में पहली बार मुख्यमंत्री लेंगे वन मंडलाधिकारिय…

सूत्रों के मुताबिक बैठक में हारे हुए लोकसभा प्रत्याशी भितरघात का सबूत भी देंगे। बता दें, कि विधानसभा चुनाव के बाद भी भितरघातियों की शिकायत आलाकमान से की गई थी लेकिन लोकसभा चुनाव को देखते हुए उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई नहीं की गई थी। लेकिन अब लोकसभा चुनाव में भितरघातियों के ख़िलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग उठने लगी है।

पढ़ें- कनक तिवारी ने नहीं दिया हाईकोर्ट के महाधिवक्ता पद से इस्तीफा, खंडन …

लोकसभा चुनाव में पार्टी की करारी हार और मंत्रिमंडल के विस्तार पर चर्चा होगी । भूपेश मंत्रिमंडल में एक मंत्री पद रिक्त है। लोकसभा चुनाव के बाद एक और मंत्री बनाए जाने की चर्चा जोरशोर से चल रही है। अपनी दावेदारी मजबूत करने के लिए विधायकों ने लोकसभा चुनाव में पूरी ताकत के साथ काम किया। अब इसी आधार पर वे दावेदारी पेश कर रहे है।

पढ़ें- आय से अधिक संपत्ति जुटाने वाले पूर्व प्रबंधक को विशेष अदालत ने सुना…

तेरहवें मंत्री के रूप में आदिवासी नेता अमरजीत भगत का नाम प्रमुखता से चल रहा है। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने भी उन्हें अपना आशीर्वाद दे दिया है। ऐसे में अमरजीत भगत के मंत्री बनने की प्रबल संभावना है। वरिष्ठ विधायक सत्यनारायण शर्मा ने भी अपनी मजबूत दावेदारी पेश की है। पहले अमरजीत भगत को प्रदेशाध्यक्ष बनाए जाने की चर्चा थी। अब अगर अमरजीत को मंत्री बनाया जाता है तो फिर किसी अनुभवी को प्रदेशाध्यक्ष की कमान सौंपी जा सकती है। हालांकि अमरजीत भगत और दूसरे नेता फिलहाल कुछ भी बोलने से बच रहे हैं।

कांग्रेस में मंथन का दौरान, हार की समीक्षा

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/sRergZsBR_U” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>