CGBSE : 12वीं बोर्ड की परीक्षाओं को लेकर बड़ी खबर, स्कूल शिक्षा मंत्री ने कहा विश्वविद्यालय के पैटर्न पर हो सकती हैं परीक्षाएं

CGBSE : 12वीं बोर्ड की परीक्षाओं को लेकर बड़ी खबर, स्कूल शिक्षा मंत्री ने कहा विश्वविद्यालय के पैटर्न पर हो सकती हैं परीक्षाएं

Edited By: , May 22, 2021 / 08:55 AM IST

रायपुर। प्रदेश में 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं हायर एजुकेशन के तर्ज पर हो सकती हैं, स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय टेकाम ने यह जानकारी दी है। स्कूल शिक्षा मंत्री ने कहा कि बारहवीं बोर्ड परीक्षा को लेकर हम लोग भी तैयारी कर रहे हैं, विश्वविद्यालयों में जो व्यवस्था चल रही उसे हम भी लागू कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: 10वीं की परीक्षा रद्द कर बिना परीक्षा प्रमोशन देने पर हाईकोर्ट नाराज, राज्य स…

उन्होंने कहा कि अगर संभव हुआ तो विश्वविद्यालय के पैटर्न में भी परीक्षाएं ले लेंगे, आने वाले कुछ दिनों में इस पर निर्णय ले लिया जाएगा। प्रेमसाय टेकाम ने कहा कि कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम नहीं हुई तो इसी तर्ज पर 12वीं की परीक्षा ली जा सकती है।

ये भी पढ़ें: cgbse 10th result: 10वीं बोर्ड परीक्षा के परिणाम 19 मई को, स्कूल शि…

बता दें कि विश्वविद्यालयों में आनलाइन के माध्यम से परीक्षीएं हो रही है, आफलाइन परीक्षाओं को लेकर प्रदेश सरकार द्वारा रोक लगाई गई है। गौरतलब है कि बीते 19 मई को 10वीं बोर्ड परीक्षाओं का परिणाम घोषित किया गया है, वहीं 12 वीं परीक्षाएं फिलहाल स्थगित हैं। ​सरकार कोरोना संक्रमण के कारण 12वीं परीक्षाओं को लेकर उहापोह में है।