अधिवक्ताओं के सम्मान समारोह में शामिल हुए मुख्यमंत्री, कहा न्याय दिलाने में अधिवक्ताओं का अहम योगदान | Chief Minister attended the honor ceremony of advocates

अधिवक्ताओं के सम्मान समारोह में शामिल हुए मुख्यमंत्री, कहा न्याय दिलाने में अधिवक्ताओं का अहम योगदान

अधिवक्ताओं के सम्मान समारोह में शामिल हुए मुख्यमंत्री, कहा न्याय दिलाने में अधिवक्ताओं का अहम योगदान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : December 20, 2019/5:12 pm IST

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि न्याय दिलाने में अधिवक्ताओं का महत्वपूर्ण योगदान है। उन्होंने कहा कि अधिवक्ता नागरिकों को उनके अधिकार और कर्त्तव्यों की जानकारी देकर जागरूक करने और विधिक सहायता के माध्यम से गरीबों की सहायता कर उन्हें त्वरित न्याय दिलाने में योगदान दे रहे है।

ये भी पढ़ें: कलेक्टर का स्टोनो सस्पेंड, एसीबी ने 30 हजार की रिश्वत लेते किया था गिरफ्तार

सीएम भूपेश बघेल ने इस आशय के विचार आज शाम रायपुर के जिला न्यायालय परिसर में आयोजित अधिवक्ता संघ के सम्मान समारोह में व्यक्त किए। उन्होंने इस अवसर पर विभिन्न प्रतियोगिता और खेलों में विजयी अधिवक्ताओं को स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया। अधिवक्ता संघ द्वारा भी मुख्यमंत्री का स्वागत कर अभिनंदन किया गया।

ये भी पढ़ें: सीएम ने कहा चावल खरीदी में देरी से लिया गया निर्णय दुर्भाग्यपूर्ण, …

इस अवसर पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि राजधानी रायपुर के अधिवक्ता संघ का गौरवशाली इतिहास रहा है। आजादी की लड़ाई में भी अधिवक्ताओं का महत्वपूर्ण योगदान रहा है। इस अवसर पर उन्होंने पंडित रविशंकर शुक्ल, वामनराव लाखे, डॉ. हरिसिंह गौर, ठाकुर प्यारेसिंह, खूबचंद बघेल सहित महत्वपूर्ण योगदान देने वाले अन्य व्यक्तियों का स्मरण करते हुए उनके द्वारा किए गए कार्यों का उल्लेख किया।

ये भी पढ़ें: कर्मचारी भविष्य निधि संगठन और लघु उद्योग भारती द्वारा ‘जागरुकता कार…

सीएम ने ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने के लिए सुराजी गांव योजना की विस्तार से जानकारी देते हुए कहा कि राज्य  की अर्थव्यवस्था में कृषि और किसान महत्वपूर्ण है। समारोह में 35 वर्ष से अधिक समय तक उल्लेखनीय योगदान देने वाले अधिवक्ताओं को भी सम्मानित किया गया।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/erckReezISw” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>