सीएम भूपेश की बड़ी घोषणा, जांजगीर-चांपा जिले में रबी फसल के लिए नहरों से दिया जाएगा पानी | CM Bhupesh said Water will be given from canals for rabi crops in Janjgir-Champa district

सीएम भूपेश की बड़ी घोषणा, जांजगीर-चांपा जिले में रबी फसल के लिए नहरों से दिया जाएगा पानी

सीएम भूपेश की बड़ी घोषणा, जांजगीर-चांपा जिले में रबी फसल के लिए नहरों से दिया जाएगा पानी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : December 30, 2018/9:40 am IST

जांजगीर-चांपा। गुरु घासीदास जयंती के कार्यक्रम में पहुंचे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बड़ी घोषणा की है। उन्होंने कहा है कि जांजगीर-चाम्पा जिले में रबी फसल के लिए नहरों से पानी दिया जाएगा। यहां के किसान किसान रबी फसल के लिए पानी देने की मांग कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि बांध में पानी भरा है, किसानों के ही काम आएगा।

उन्होंने कहा कि बाबा गुरु घासीदास के विचार सभी के लिए आदर्श हैं। छत्तीसगढ़ में 15 साल से पराएपन का अहसास था। पहली बार लगा है कि छत्तीसगढ़िया की सरकार है। मुख्यमंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार की चर्चा देश भर में है। छत्तीसगढ़ की जनता परिवर्तन की लहर लाई है। भूपेश ने कहा कि 15 साल से राज करने वालों की 15 सीट रह गई।

यह भी पढ़ें : सहकारिता बैंकों के घोटालों की जांच कराएगी कमलनाथ सरकार, संघ की शाखा में जाने पर लग सकती है रोक 

सीएम भूपेश ने कहा कि आज की सरकार, किसानों और मजदूरों, गरीबों की सरकार है। राज्य में साढ़े 3 लाख किसानों का साढ़े 12 सौ करोड़ कर्ज माफ हुआ है। राष्ट्रीयकृत बैंकों के कृषि ऋण का भी लोन माफ होगा। इसके लिए जानकारी मंगाई गई है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार में किसान ही फोकस रहेगा। 25 सौ रुपए प्रति क्विंटल में धान खरीदा जाएगा। देश में पहला राज्य जो 25 सौ रुपए प्रति क्विंटल में धान खरीद रही है।