कोरोना महामारी के लिए आवंटित बजट में भ्रष्टाचार की शिकायत, EOW की टीम ने CMHO कार्यालय में दी दबिश | Complaint of corruption in budget allocated for Corona epidemic, EOW team gives scuffle in CMHO

कोरोना महामारी के लिए आवंटित बजट में भ्रष्टाचार की शिकायत, EOW की टीम ने CMHO कार्यालय में दी दबिश

कोरोना महामारी के लिए आवंटित बजट में भ्रष्टाचार की शिकायत, EOW की टीम ने CMHO कार्यालय में दी दबिश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : August 22, 2020/4:34 pm IST

रीवा। रीवा के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय में आज आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ की टीम ने दबिश दी, यहां कोविड-19 में जारी हुए बजट पर टीम के द्वारा जरूरी दस्तावेज खंगाले गए, बताया जा रहा है कि कोविड-19 के बजट में सीएमएचओ आर एस पांडे के द्वारा करोड़ों का भ्रष्टाचार किया गया है जिसकी शिकायत पर टीम ने दबिश दी है।

ये भी पढ़ें: ट्रक चोरी कर भाग रहे युवक की पिटाई, SI का बेटा बताया जा रहा चोर युवक, पुलिस किया गिरफ्तार

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से निजात पाने को लेकर शासन और प्रशासन के द्वारा लगातार प्रयास किए जा रहे हैं, परंतु अब भी इस महामारी बीमारी में भी कुछ भ्रष्ट अधिकारी और कर्मचारी बाज नहीं आ रहे हैं और लोगों के हक का निवाला अपनी जेब में भर रहे हैं। रीवा के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य कार्यालय में भी ऐसा ही हुआ है जहां मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ आर एस पांडे के द्वारा कोविड-19 में जारी हुए बजट पर करोड़ों का भ्रष्टाचार किया गया।

ये भी पढ़ें: बधाई हो आप बन गए हैं KBC के विजेता, वाट्सअप पर भेजा फर्जी सर्टिफिके…

आज जैसे ईओडब्ल्यू की टीम सीएमएचओ कार्यालय पहुंची वैसे ही कार्यालय में हड़कंप मच गया और अफरा-तफरी के माहौल में टीम ने कोविड-19 से जुड़े तमाम दस्तावेजों की जांच शुरू कर दी। बताया जा रहा है कि इसमें क्वॉरेंटाइन सेंटर भोजन सहित अन्य कई व्यवस्थाओं के नाम पर करोड़ों का भ्रष्टाचार किया गया है और पैसे का गबन तत्कालीन सीएमएचओ डॉ आर एस पांडे ने किया है।

ये भी पढ़ें: मेडिकल बुलेटिन: प्रदेश में 1226 नए संक्रमित मरीज मिले, 21 ने तोड़ा …

हालांकि इन्हीं शिकायतों की वजह से बीते कल ही तत्कालीन सीएमएचओ डॉ आर एस पांडे को पदभार मुक्त किया गया था। कार्य में अनियमितता और लापरवाही को लेकर पूर्व में भी तत्कालीन सीएमएचओ आर एस पांडे को स्वास्थ विभाग के प्रमुख सचिव के द्वारा फटकार भी लगाई जा चुकी है।