जिला पंचायत में भी कांग्रेस का दबदबा कायम, 27 में से 20 पर कांग्रेस का कब्जा | Congress dominates the district panchayat as well, 20 out of 27 Congress

जिला पंचायत में भी कांग्रेस का दबदबा कायम, 27 में से 20 पर कांग्रेस का कब्जा

जिला पंचायत में भी कांग्रेस का दबदबा कायम, 27 में से 20 पर कांग्रेस का कब्जा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : February 14, 2020/11:26 am IST

रायपुर, छत्तीसगढ़। जनपद पंचायत की तरह जिला पंचायत चुनाव में भी कांग्रेस का दबदबा कायम है । प्रदेश के 27 जिलों में जिला पंचायत के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के लिए आज चुनाव संपन्न हुए । जिसमें से ज्यादातर स्थानों पर कांग्रेस के अध्यक्ष बने है ।

पढ़ें- रेल यात्रियों के लिए बड़ी खबर, ये दर्जनभर ट्रेनें 15 से 27 फरवरी तक…

मिली जानकारी के मुताबिक 27 जिलों में से 20 पर कांग्रेस का कब्जा हुआ है तो वहीं 7 जिलों में भाजपा के अध्यक्ष जीत कर आए हैं ।

पढ़ें- जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव के दौरान आपस में भिड़े कांग्रेस कार्यकर्त…

संभागवार अगर बात करें तो रायपुर संभाग के 5 जिलों में कांग्रेस, बिलासपुर संभाग के 5 जिलो में कांग्रेस, सरगुजा संभाग के 5 जिलों में 3 में भाजपा और दो में कांग्रेस, दुर्ग संभाग के पांच जिलों में 3 में भाजपा और दो में कांग्रेस और बस्तर संभाग के 7 जिलों में 6 में कांग्रेस और एक में भाजपा को जीत हासिल हुई है ।

पढ़ें- हार्वर्ड विश्वविद्यालय में व्याख्यान देने वाले सीएम बघेल छत्तीसगढ़ क…

जिला पंचायत चुनाव में मिली जीत पर कांग्रेस के मंत्री शिव डहरिया का कहना है की जनता ने एक बार फिर साबित कर दिया है की प्रदेश की सरकार बेहतर काम कर रही है। वहीं भाजपा प्रवक्ता सच्चिदानंद उपासने ने कांग्रेस पर सत्ता का दुरुपोय कर जीत हासिल करने का आरोप लगाया है ।