शहर के बीच हाट-बाजार लगाने पर नहीं बनी सहमति, व्यापारियों और प्रशासन के बीच बढ़ा विवाद | Consent on setting up a hot market between cities, no dispute between traders and administration increased

शहर के बीच हाट-बाजार लगाने पर नहीं बनी सहमति, व्यापारियों और प्रशासन के बीच बढ़ा विवाद

शहर के बीच हाट-बाजार लगाने पर नहीं बनी सहमति, व्यापारियों और प्रशासन के बीच बढ़ा विवाद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : August 12, 2020/4:20 pm IST

कोरिया। मनेन्द्रगढ़ में बुधवार को लगने वाले साप्ताहिक बाजार को लेकर एक राय नही बन पा रही है। एक दिन पहले लिए गए निर्णय के बाद सब्जी व अन्य व्यापारियों ने आज बाजार में अपनी दुकानें नहीं लगाई जिससे लोग सब्जी लेने के लिए परेशान हुए। नाराज व्यापारियों ने नगरपालिका कार्यालय में जाकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया ।

ये भी पढ़ें: कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी का निधन, दिल का दौरा पड़ने से हुई मौत

प्रदर्शन की जानकारी मिलने के बाद मौके पर नगरपालिका अध्यक्ष प्रभा पटेल सीएमओ हरदयाल रात्रे और कई पार्षद पहुँचे। सभी ने सब्जी व्यापारियों की बात सुनकर अपनी बात रखी लेकिन विवाद बढ़ता गया। बाद में नगरपालिका सभाकक्ष में बैठक की गई लेकिन वहां हुए आपसी विवाद के बाद बैठक बेनतीजा रही। विवाद बढ़ने पर पुलिस को भी आना पड़ा।

ये भी पढ़ें: पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की सेहत में नहीं हो रहा सुधार, बेटी …

आपको बता दें कि लॉकडाउन लगे रहने के समय से चला आ रहा विवाद कोरोना काल में तीन सप्ताह से चल रहा है। कलेक्टर ने साप्ताहिक बाजार शहर से बाहर आमाखेरवा मैदान में लगाये जाने का आदेश जारी किया है, जहां हाट बाजार के व्यापारी जाना नहीं चाहते। विधायक विनय जायसवाल खुद व्यापारियों से आकर बात कर चुके हैं।

ये भी पढ़ें: कोरोना ड्यूटी के लिए PPE किट मांगा तो मिली गायब कर देने की धमकी, मे…

इधर चेंम्बर आफ कामर्स ने शहर के व्यापारियों से एक सर्वे कराया है जिसमे अधिकांश लोगों ने शहर से बाहर साप्ताहिक बाजार लगाए जाने की राय दी है। शहर के अंदर बाजार लगाए जाने को लेकर पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष राजकुमार केशरवानी की मौजूदगी में हुए प्रदर्शन हंगामे के बाद उन पर मामला भी दर्ज हो चुका है। इतना सब होने के बाद भी साप्ताहिक बाजार लगाने को लेकर सहमति नही बन पा रही है।