'जूडा' के खिलाफ हाईकोर्ट में अवमानना याचिका दाखिल, चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने कहा HC के आदेश का सम्मान करें जूडा | Contempt petition filed against 'Juda' in High Court, Medical Education Minister said, respect HC's order Juda

‘जूडा’ के खिलाफ हाईकोर्ट में अवमानना याचिका दाखिल, चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने कहा HC के आदेश का सम्मान करें जूडा

'जूडा' के खिलाफ हाईकोर्ट में अवमानना याचिका दाखिल, चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने कहा HC के आदेश का सम्मान करें जूडा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : June 6, 2021/6:43 am IST

जबलपुर। जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल के मामले में अब एक नया मोड़ आ गया है, जबलपुर हाईकोर्ट में जूडा के खिलाफ अवमानना याचिका दायर कर दी गई है, समाजसेवी डॉ एमए खान ने अवमानना याचिका दायर की है। जूनियर डॉक्टरों द्वारा हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना पर कार्रवाई की मांग की गई है।

ये भी पढ़ें: दोस्तों के साथ घूमने गई थी युवती, 6 युवकों ने मिलकर किया सामूहिक दुष्कर्म, दो…

हाईकोर्ट के आदेश के बावजूद जूनियर डॉक्टर काम पर नही लौटे हैं, राज्य सरकार द्वारा जूडा पर कार्रवाई नहीं करने को याचिका में चुनौती दी गई है, याचिका में हड़ताल की वजह से मरीजों की परेशानियों का हवाला दिया गया है, इस अवमानना याचिका पर हाईकोर्ट में कल सुनवाई हो सकती है।

ये भी पढ़ें: 5 राज्यों में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जु…

इसके पहले भोपाल में चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने जूडा की स्ट्राइक पर कहा है कि हमने 3 साल के स्टाइपेंड को एक साथ बढ़ा दिया है, सुरक्षा के लिए अस्पतालों में पुलिस चौकी लगवा दी, जूडा के लिए कोविड वार्ड में बेड रिज़र्व कर दिए, लेकिन HC के अल्टीमेटम के बाद भी जूडा काम पर नहीं लौटे, हमने पहले भी जूडा से बात की है, आगे भी करेंगे। उन्होंने कहा कि जूडा को HC का सम्मान करना चाहिए।

ये भी पढ़ें: इस रैपर ने सोशल मीडिया में पोस्ट किया सुसाइड नोट, फिर हो गया लापता,…

बता दें कि दो दिन पहले हाईकोर्ट ने जूडा की हड़ताल को अवैध घोषित करते हुए जूडा को 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया था, और काम पर लौटने के कहा था। इसके बाद हाईकोर्ट ने सरकार से सख्त कार्रवाई करने को कहा था। लेकिन हाईकोर्ट के आदेश के बाद जूडा ने प्रदेश भर में हजारों की संख्या में अपने इस्तीफा सौंप दिया है, वहीं कई जगहों पर जूनियर डॉक्टर्स को बर्खास्त भी किया गया है।