MBBS सीटों के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया समाप्त, 970 सीटों पर अलॉटमेंट हुआ पूरा | Counseling process ended for MBBS seats Allotment completed on 970 seats

MBBS सीटों के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया समाप्त, 970 सीटों पर अलॉटमेंट हुआ पूरा

MBBS सीटों के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया समाप्त, 970 सीटों पर अलॉटमेंट हुआ पूरा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : August 9, 2019/12:02 pm IST

रायपुर। समस्याओं और शिकायतों के बीच शुक्रवार को छत्तीसगढ़ में एमबीबीएस सीटों के लिए काउंसिलिंग की प्रक्रिया समाप्त हो गई। जिसके बाद कई छात्र डॉक्टर बनने का सपना लेकर वापस लौट गए। शुक्रवार को 54 सीटों के लिए अंतिम काउंसिलिंग हुई, जिसमें 400 से 499 अंक पाने वालों को शामिल किया गया।

ये भी पढ़ें- कश्मीर से होगी विश्व में शांति की शुरूवात, आजादी नही देखी लेकिन कश्मीर को आजाद होते देख लिया

छात्रों को रिम्स की 46 और श्री शंकराचार्य मेडिकल कालेज की 8 सीटें अलॉट की गईं हैं। इस तरह प्रदेश की कुल 970 सीटों पर अलॉटमेंट की प्रक्रिया पूरी कर ली गई। छात्र अब कॉलेज में जाकर एडमिशन की प्रक्रिया पूरी करेंगे।

ये भी पढ़ें- रिश्वत लेते गिरफ्तार हुआ डॉक्टर, रोगी कल्याण समिति का बिल पास करने मांगी थी

काउंसिलिंग कमेटी के अध्यक्ष डा. अरविंद नेरल ने बताया कि मापअप राउंड में अंतिम दिन निजी कॉलेजों के लिए अलॉटमेंट प्रक्रिया की गई है। जिन छात्रों को बुलाया गया था, उनमें योग्य छात्रों को सीटें दे दी गईं। बचे छात्र अगले साल नीट की परीक्षा के आधार पर कालेज में एडमिशन पा सकेंगे।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/3w1gmF45Pa8″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>