विनोद वर्मा के घर क्या पुलिस ही लेकर गई थी सीडी ? | Did police plant the cd in Vinod Verma case ?

विनोद वर्मा के घर क्या पुलिस ही लेकर गई थी सीडी ?

विनोद वर्मा के घर क्या पुलिस ही लेकर गई थी सीडी ?

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:01 PM IST, Published Date : November 28, 2017/8:12 am IST

छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित सेक्स सीडी कांड में नया मोड़ आ गया, विनोद वर्मा के रिश्तेदार और उनके लिए जमानत याचिका लगाने वाले टुकेंद्र वर्मा ने एसपी संजीव शुक्ला को पत्र भेज पर 18 भिन्न-भिन्न बिन्दुओं पर जांच करने के लिए कहते हुए स्वतंत्र एजेंसी या जज से मामले की जांच का अनुरोध किया है। जिसमें खास बात यह है कि पत्र में उन्होंने आरोप लगया कि विनोद वर्मा के गाजियाबाद इंद्रापुरम स्थित घर से जब्त की गई 500 सीडी पुलिस ही उनके घर लेकर गई थी। उन्होंने दिल्ली स्थित घर से प्राप्त फूटेज के आधार पर यह आरोप पुलिस पर लगाए है। 

 नरबलि मामला: पिता ने अंधविश्वास में बेटे का गुप्तांग काट चढ़ा दी बलि

दरअसल सेक्स सीडी मामले में विनोद वर्मा के करीबी रिश्तेदार टुकेंद्र वर्मा ने एसपी से पत्र लिखकर 18 अलग-अलग बिंदुओं पर जांच करने का अनुरोध किया है। टुकेंद्र वर्मा ने ही छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट में विनोद वर्मा की जमानत की याचिका लगायी है। एसपी संजीव शुक्ला को पत्र भेजा है जिसमें उन्होंने कहा विनोद वर्मा ने न तो पैसे की मांग की है ना ही कोई संबंधित फोन किया है और विनोद वर्मा की ब्लैकमेलिंग में किसी भी प्रकार से संलिप्तता भी सामने नहीं आती है।

प्रकरण की एफ.आई.आर. में बार-बार किये गये फोन का उल्लेख तो है लेकिन वह नम्बर कौन सा है, काल डिटेल रिकार्ड और वह नम्बर आज तक बार-बार मांग करने पर भी सार्वजनिक नहीं किया गया है।

छत्तीसगढ़ में नदियों के संरक्षण और संवर्धन के लिए आज होगा MOU

दरअसल इस मामले में झूठी शिकायत की गई है और गलत और झूठी शिकायत करने पर भारतीय दंड संहिता की धारा 182 के तहत कार्यवाही की मांग की हैं, साथ ही इस प्रकरण में FIR से असंगत जांच एवं कार्यवाही करके राजनैतिक प्रतिशोध की भावना से कार्यवाही की जा रही है। विनोद वर्मा के घर से सी.डी.जप्त होने की बात सरासर गलत है।

गजियाबाद दिल्ली के घर की फूटेज से यह बात स्पष्ट हो गई है कि पुलिस सी.डी. का थैला लेकर विनोद वर्मा के गजियाबाद के घर में गयी थी। विनोद वर्मा को इस प्रकरण में झूठा फंसाया है। विनोद वर्मा के रिश्तेदार ने इस मामले की जांच किसी स्वतंत्र एजेंसी या जज से कराने की मांग की है।

 

वेब डेस्क, IBC24