मिलावटखोरों पर जिला प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, तीन कारोबारियों पर 21 लाख का जुर्माना | District Administration's big action on adulterants, fined Rs 21 lakh on three businessmen

मिलावटखोरों पर जिला प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, तीन कारोबारियों पर 21 लाख का जुर्माना

मिलावटखोरों पर जिला प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, तीन कारोबारियों पर 21 लाख का जुर्माना

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:01 PM IST, Published Date : August 2, 2019/3:01 am IST

भिंड। मध्यप्रदेश में मिलावटी सामग्री के खिलाफ पूरे सूबे में कार्रवाई जारी है। खाद्य विभाग लगातार छापेमारी कर मिलावट के काले कारोबार का खुलासा कर रहा है। इस क्रम में मिलावट खोरों पर जिला प्रशासन की बड़ी कार्रवाई करते हुए तीन मिलावट कारोबारियों पर 21 लाख का जुर्माना लगाया गया है।

ये भी पढ़ें: कुलभूषण जाधव के लिए पाकिस्‍तान ने भारत को दिया कॉन्सुलर एक्‍सेस का प्रस्‍ताव, आज 

बता दे कि 2016-2017 में फीड सेफ्टी अधिकारियों द्वारा नकली दूध, मावा के लिए गए थे सैम्पल लिए गए थे। इसके बाद सैम्पल फेल होने के चलते अपर कलेक्टर अनिल चांदेल ने कार्रवाई की है। वहीं राजधानी भोपाल में मिलावट खोरों की सूचना देने पर इनाम राशि अब 5 हजार से बढ़ाकर 11 हजार रूपए कर दी गई है।

ये भी पढ़ें: अयोध्या भूमि विवाद मामला: रोजाना सुनवाई हो या नहीं, सुप्रीम कोर्ट का फैसला आज

गौरतलब है कि इन दिनों प्रदेशभर मं मिलवाटखोरों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। वहीं मंत्री तुलसीराम सिलावट ने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि समाज में जहर पहुंचाने वालों को सजा दिलाई जाएगी। मंत्री सिलावट ने मिलावटखोरों के खिलाफ जनता को जागरुक करने के लिए एक नंबर की भी जानकारी दी है। इस नंबर पर फोन करके मिलावट की शिकायत की जा सकती है। इस नंबर 0755- 2665036 नंबर पर जानकारी दी जा सकती है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/ET0E7tQ5M6c” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers