अयोध्या भूमि विवाद मामला: रोजाना सुनवाई हो या नहीं, सुप्रीम कोर्ट का फैसला आज | Ayodhya Land Dispute Case: The Supreme Court's decision today whether or not to be heard daily

अयोध्या भूमि विवाद मामला: रोजाना सुनवाई हो या नहीं, सुप्रीम कोर्ट का फैसला आज

अयोध्या भूमि विवाद मामला: रोजाना सुनवाई हो या नहीं, सुप्रीम कोर्ट का फैसला आज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : August 2, 2019/1:46 am IST

नई दिल्ली। अयोध्या में विवादित भूमि मामले में रोजाना सुनवाई हो या नहीं, इस पर सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता में 5 जजों की बेंच आज फैसला कर सकती है। इसके पहले गुरूवार को मध्यस्थता पैनल ने अपनी अंतिम रिपोर्ट सील बंद लिफाफे में कोर्ट को सौंप दी है।

ये भी पढ़ें: मुख्यमंत्री का बड़ा फैसला, कहा- नियमित होंगे सभी संविदा कर्मचारी, स…

सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जज FII कलिफुल्ला की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय इस पैनल को 15 अगस्त तक रिपोर्ट देने को कहा गया था। हालांकि, कोर्ट की तरफ से मध्यस्थता पैनल को ये कहा गया था कि वे जल्द से जल्द इस पर रिपोर्ट फाइल करें, इस साल मार्च में 5 सदस्यीय सुप्रीम कोर्ट के जजों की बेंच ने कोर्ट के बाहर मध्यस्थता की एक कोशिश का फैसला किया था।

ये भी पढ़ें: राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों का तबादला, 17 अफसरों का ट्रांसफर

हालांकि, उत्तर प्रदेश सरकार ने शुरुआत में इसका विरोध किया, लेकिन मुस्लिम पक्ष ने इसका स्वागत किया था। सुप्रीम कोर्ट इलाहाबाद हाईकोर्ट के 2012 के उस फैसले के खिलाफ दायर याचिका पर सुनवाई कर रही है, जिसमें 2.77 एकड़ भूमि को निर्मोही अखाड़ा, सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड और राम लला के बीच बांटने का आदेश दिया था।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/486tQv2ToKk” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>