मुंबई स्थित फिल्म सिटी की आधारभूत संरचना के विकास के लिये ईओआई आमंत्रित | EOI invited for development of mumbai-based film city infrastructure

मुंबई स्थित फिल्म सिटी की आधारभूत संरचना के विकास के लिये ईओआई आमंत्रित

मुंबई स्थित फिल्म सिटी की आधारभूत संरचना के विकास के लिये ईओआई आमंत्रित

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : June 30, 2021/11:55 am IST

मुंबई, 30 जून (भाषा) महाराष्ट्र फिल्म, रंगमंच और सांस्कृतिक विकास निगम (एमएफएससीडीसी) ने अपने परिसरों में आधारभूत संरचना के विकास के लिये अभिरुचि पत्र (ईओआई) आमंत्रित किये है। एमएफएससीडीसी को दादासाहेब फाल्के चित्रनगरी या मुंबई के गोरेगांव में स्थित फिल्म सिटी के नाम से जाना जाता है।

राज्य सरकार के स्वामित्व वाली कंपनी ने सार्वजनिक नोटिस जारी कर राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर की कंपनियों को 28 जून से 27 जुलाई के बीच आवेदन आमंत्रित किये है। नोटिस में कहा गया है कि इस कार्य में सार्वजनिक-निजी भागीदारी के आधार पर 22 एकड़ में स्टूडियो, आउटडोर लोकेशन, पोस्ट-प्रोडक्शन सुविधाओं और संबंधित सहायक बुनियादी ढांचे का विकास किया जाना शामिल है।

सूत्रों ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि इस समय फिल्म सिटी में खुले मैदानों समेत 16 स्टूडियो और 40 से ज्यादा ‘आउटडोर लोकेशन’ हैं।

उन्होंने कहा, ”हम तकनीकी रूप से उन्नत स्टूडियो तैयार करने पर विचार कर रहे हैं और उद्योग के हितधारकों से इस बारे में राय मांगी जा रही है।”

उपनगरीय गोरेगांव में स्थित फिल्म सिटी का कुल क्षेत्रफल 521 एकड़ है। इसमें से 211 एकड़ निर्माण योग्य है।

भाषा जोहेब देवेंद्र

देवेंद्र

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)