आई हॉस्पिटल प्रबंधन के खिलाफ होगी FIR, जमीन कब्जे में लेकर संचालित होगी अस्थाई जिला अस्पताल.. देखिए | FIR will be against I Hospital management

आई हॉस्पिटल प्रबंधन के खिलाफ होगी FIR, जमीन कब्जे में लेकर संचालित होगी अस्थाई जिला अस्पताल.. देखिए

आई हॉस्पिटल प्रबंधन के खिलाफ होगी FIR, जमीन कब्जे में लेकर संचालित होगी अस्थाई जिला अस्पताल.. देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : August 28, 2019/2:39 am IST

इंदौर। आंखफोड़वा कांड के बाद जिला प्रशासन आई हॉस्पिटल प्रबंधन के खिलाफ सख्ती बरतना शुरू कर दी है। संभाग आयुक्त आकाश त्रिपाठी ने कलेक्टर लोकेश जाटव को प्रबंधन के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए हैं।

पढ़ें- व्यापारियों को सीएम भूपेश बघेल की सौगात, सरकार ने 2020 तक माफ किया 

आई हॉस्पिटल की जमीन को कब्जे में लेकर अस्थाई जिला अस्पताल संचालित की जाएगी। मोतियाबिंद के ऑपरेशन में गड़बड़ी के चलते 15 मरीजों की आंखों की रोशनी जाने के बाद प्रशासन ने सख्ती बरती है।

पढ़ें- अंतागढ़ टेप मामला : कोर्ट के समक्ष पेश हो सकते हैं अजीत- अमित जोगी, 

स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट में ओटी से लिए गए 38 उपकरण व चिकित्सा सामग्री में से एक हाथ के एक ग्लब में संक्रमण होने की पुष्टि की गई है, जिस कंपनी के ग्लब्स हैं, उनका उपयोग कई शासकीय अस्पतालों में भी किया जा रहा है।

पढ़ें- EPFO का अधिकारी 50 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार, इसलिए मांगी थी रिश्वत

अस्पताल के ओटी से 38 सेंपल लेकर संक्रमण की जांच के लिए एमजीएम मेडिकल कॉलेज में भेजे गए थे। वहां से मिली रिपोर्ट में एक ग्लब में संक्रमण की पुष्टि हुई। ओटी से तीन सील बंद ग्लब्स के नमूने जांच के लिए भेजे गए थे। ये ग्लब्स पहले से स्ट्रेलाइज होते हैं। 6, 7 व 7.5 साइज के नमूने लिए गए थे। 7.5 साइज के ग्लब में संक्रमण पाया गया है। ग्लब्स मुंबई की न्यू लाइफ कंपनी के हैं। अधिकतर निजी व शासकीय अस्पतालों में इन्हीं ग्लब्स का उपयोग होता है। इस संबंध में स्वास्थ्य संचालनालय और कलेक्टर इंदौर को रिपोर्ट सौंप दी गई है।

पढ़ें- IPS एसोसिएशन ने की सीएम से मुलाकात, इन महानगरों में पुलिस आयुक्त प्…

तीन साल बाद तीन बेगुनाह आजाद

 
Flowers