रकम को तीन गुना करने का भरोसा देकर जालसाजी के आरोप में पांच लोग गिरफ्तार | Five men arrested on charges of forgery by relying on three times the amount

रकम को तीन गुना करने का भरोसा देकर जालसाजी के आरोप में पांच लोग गिरफ्तार

रकम को तीन गुना करने का भरोसा देकर जालसाजी के आरोप में पांच लोग गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : November 17, 2020/3:52 pm IST

गोरखपुर (उत्तर प्रदेश), 17 नवंबर (भाषा) पड़ोसी कुशीनगर जिले की पुलिस ने रकम को तीन गुना करने का भरोसा देकर एक कथित वित्‍तीय कंपनी में निवेश कराने वाले पांच लोगों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने मंगलवार को कुशीनगर एनएच-28 पर भरकुलवा चौराहे के पास से पांच लोगों को गिरफ्तार किया। पुलिस के अनुसार पकड़े गये आरोपियों ने एक फर्जी वित्‍तीय कंपनी बनाकर लोगों को उनकी रकम का तीन गुना देने के नाम पर उनके साथ जालसाजी की।

पुलिस अधीक्षक कुशीनगर विनोद कुमार सिंह के मुताबिक आरेापियों के खिलाफ धोखाधड़ी और आईटी एक्‍ट समेत सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर उन्‍हें गिरफ़्तार किया गया है। आरोपियों की पहचान सोनू केसरवानी, विश्वजीत शर्मा, रामनाथ शर्मा, सुदर्शन यादव और भास्कर राव के रूप में हुई है।

अधिकारी के अनुसार आरोपियों ने छह महीने की छोटी अवधि में रकम को तीन गुना करने का वादा कर निवेशकों से धन लिया, लेकिन उन्हें पैसे वापस नहीं लौटाए।

पुलिस के मुताबिक आरोपितों के कब्‍जे से 3,49,250 रुपये नकद, तीन लैपटॉप, सात मोबाइल फोन, दो चार पहिया वाहन, पासबुक, एटीएम कार्ड, चेकबुक बरामद की गई है।

भाषा सं आनन्‍द अर्पणा

अर्पणा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers