11 मासूम बच्चों की मौत के बाद परिजनों से मिलने पहुंचीं मंत्री, आंगनबाड़ी केंद्रों का निरीक्षण करके दिए निर्देश | Following the death of 11 innocent children, Minister Imtri Devi, visiting Anganwadi centers and visiting instructions

11 मासूम बच्चों की मौत के बाद परिजनों से मिलने पहुंचीं मंत्री, आंगनबाड़ी केंद्रों का निरीक्षण करके दिए निर्देश

11 मासूम बच्चों की मौत के बाद परिजनों से मिलने पहुंचीं मंत्री, आंगनबाड़ी केंद्रों का निरीक्षण करके दिए निर्देश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : July 8, 2019/4:23 am IST

श्योपुर। मध्यप्रदेश के श्योपुर में कुपोषण से हुई 11 मासूम बच्चों की मौत के बाद महिला बाल विकास मंत्री इमरती देवी सोमवार को पहुंची, जहां उन्होंने मृत बच्चों के परिजनों से बात की एवं ग्रामीण क्षेत्रों में आंगनबाड़ी केंद्रों का निरीक्षण करके सुधार के निर्देश दिए। यहां 25 दिन के अंदर 11 मासूम बच्चों की मौत से जिले में हड़कंप मच गया।

ये भी पढ़ें: बीजेपी विधायक दल की बैठक आज, प्रदेश सरकार को घेरने की रणनीति पर होगी चर्चा, इन मुद्दों पर 

महिला बाल विकास विभाग के आयुक्त भी कराहल के उन क्षेत्रों में पहुंचे जहां मासूमों कि मौत हुई थी, जिला प्रशासन सहित आला असफर इस बात को स्वीकार अब भी नहीं कर रहे कि यह मासूमों की मौत कुपोषण से हुई हैं, बल्कि जिम्मेदार अधिकारी अलग-अलग बीमारियों का हवाला दे रहे हैं।

ये भी पढ़ें: बिल्डर आत्महत्या मामले में ASI और बीजेपी नेता समेत 3 के खिलाफ मामला दर्ज, 

लिहाजा इसी के चलते आज महिला बाल विकास मंत्री इमरती देवी ने विजयपुर के उन गांव का भ्रमण किया, जहां से बच्चों के मरने की खबरे ज्यादा आ रही थी। हालांकि उन मृत बच्चों के परिजन भी ये बता रहे हैं कि कहीं उल्टी दस्त तो कही निमोनिया बुखार हुआ था। मंत्री ने परिजनों को आश्वासन देकर सुपरवाइजर को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के आदेश संबंधित अधिकारियों को दिए है।

ये भी पढ़ें: राज्य आपूर्ति निगम अधिकारी के घर लोकायुक्त का छापा, 4 ठिकानों पर कार्रवाई जारी

इसके साथ ही मंत्री इमरती देवी ने सभी अधिकारियों की बैठक विजयपुर के रेस्ट हाउस में ली और जिले में स्वास्थ्य सुविधाओं को ठीक तरीके से कार्य करने के निर्देश दिए। साथ ही महिला बाल विकास विभाग के अधिकारियों को भी क्षेत्र की आंगनबाड़ियों में भ्रमण करने के निर्देश दिए।