अमित जोगी का निर्वाचन शून्य करने संबंधी याचिका पर हाईकोर्ट में सुनवाई | Hearing on Amit Jogi's petition to vacate the election

अमित जोगी का निर्वाचन शून्य करने संबंधी याचिका पर हाईकोर्ट में सुनवाई

अमित जोगी का निर्वाचन शून्य करने संबंधी याचिका पर हाईकोर्ट में सुनवाई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : July 6, 2017/2:52 pm IST

 

पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की जाति को चुनौती देने वाली नंद कुमार साय की याचिका पर हाईकोर्ट में तीन दिन में लगातार तीसरी बार सुनवाई टल गई.. हालांकि, अमित जोगी के खिलाफ लगी भाजपा प्रत्याशी समीरा पैकरा की चुनाव याचिका पर सुनवाई हुई। इस याचिका में समीरा ने मांग की है कि अमित जोगी आदिवासी नहीं है, लिहाजा उनका निर्वाचन शून्य किया जाए। साथ ही इसी याचिका में समीरा ने अमित जोगी के तीन अलग-अलग स्थानों का जन्म प्रमाण पत्र जारी होने और उनके अमेरिकी नागरिक होने के मुद्दे भी उठाए हैं।

गुरुवार को हुई सुनवाई में समीरा ने कोर्ट के सामने आवेदन दिया कि अमित जोगी के प्रमाण पत्र जिन अधिकारियों ने जारी किए और जिन लोगों ने इन प्रमाण पत्र के समय अमित जोगी के आदिवासी होने की गवाही दी है, उन सभी को हाईकोर्ट में बुलाया जाए। समीरा ने ये भी कहा है कि अमित जोगी की अमेरिकी नागरिकता को भारतीय नागरिकता में बदलने वाले विदेश मंत्रालय, पासपोर्ट ऑफिस समेत सभी जिम्मेदार दफ्तरों के अधिकारियों को बतौर गवाह हाईकोर्ट में पेश होने को कहा जाए। इस पर हाईकोर्ट ने समीरा पैकरा से कहा कि वो दो सप्ताह के भीतर एक सूची पेश करें, कि वो किस-किस विभाग के किस अधिकारी को गवाह के रूप में हाईकोर्ट बुलाना चाहती है.. मामले की अगली सुनवाई दो सप्ताह बाद होगी।

 

 

 
Flowers