Heavy rain alert issued in the state There may be excessive rain in these

प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट जारी, इन शहरों में हो सकती है अति वर्षा

प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट जारी, इन शहरों में हो सकती है अति वर्षा Heavy rain alert issued in the state There may be excessive rain in these cities

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : August 4, 2021/4:30 pm IST

भोपाल। चंबल इलाके सहित प्रदेश के कई इलाकों में मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। शिवपुरी,, श्योपुर, गुना ,ग्वालियर,भिंड,मुरैना चंबल अंचल में अलर्ट जारी किया गया है। अगले 24 घंटे में भारी बारिश काअलर्ट जारी किया गया है।
ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र: नशे की हालत में महिला सड़क पर बैठी, यातायात प्रभावित 
गुना और श्योपुर जिलों में कहीं- कहीं भारी से अति भारी बारिश की संभावना का अलर्ट जारी किया गया है। राजगढ़, आगर, नीमच,मंदसौर, अशोकनगर,शिवपुरी ,ग्वालियर, दतिया भिंड और मुरैना जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना जताई गई है।
ये भी पढ़ें- विवादित विधेयक विधानसभा में फिर पेश करने के गोवा सरकार के कदम की विपक्ष ने आलोचना की 

मूसलाधार बारिश के बाद मध्यप्रदेश में हाहाकार मचा हुआ है। प्रदेश के कई गांव बाढ़ के चलते टापू बन गए हैं और सं​पर्क टूट गया है। हालांकि एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम राहत और बचाव कार्य में जुटी हुई है। वहीं, दूसरी ओर हालात को देखते हुए आपात कैबिनेट बैठक बुलाई है। बैठक 5 अगस्त को दोपहर 3:30 बजे मंत्रालय में होगी।

Read More: T20 वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान के बीच दिलचस्प होगी भिड़ंत.. देखिए कब और कहां होंगे मैच

बताया जा रहा है कि बैठक में सीएम शिवराज बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के लिए मंत्रियों को जिम्मेदारी सौंपेंगे। राहत और आपदा प्रबंधन को लेकर मंत्रियों को जिम्मेदारी दी जा सकती है। साथ ही बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में सहायता के लिए मंत्रियों को निर्देश दी जा सकते हैं।

Read More: दुकानों को खोलने और बंद करने के लिए नई गाइडलाइन, 5 अगस्त से लागू होगा नियम, इस राज्य की सरकार ने जारी किया निर्देश

वहीं दूसरी ओर मौसम विभाग ने कई जिलों में अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार शिवपुरी, श्योपुर, गुना ,ग्वालियर, भिंड, मुरैना चंबल अंचल में अगले 24 घंटे में भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने गुना और श्योपुर जिलो में कई क्षेत्रों में भारी से अति भारी बारिश की संभावना जताई है। साथ ही राजगढ़, आगर, नीमच,मंदसौर, अशोकनगर,शिवपुरी ,ग्वालियर, दतिया भिंड और मुरैना जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना जताई है।