कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आकर घूमते पाए गए तो दर्ज होगी FIR, नोडल अधिकारियों को निर्देश | If found roaming in contact with Corona positive, FIR will be registered

कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आकर घूमते पाए गए तो दर्ज होगी FIR, नोडल अधिकारियों को निर्देश

कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आकर घूमते पाए गए तो दर्ज होगी FIR, नोडल अधिकारियों को निर्देश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : July 11, 2021/11:08 am IST

सुकमा, छत्तीसगढ़। जिले में बढ़ते कोरोना पाॅजीटिव मरीजों की आंकड़े पर लगाम लगाने के लिए कलेक्टर विनीत नन्दनवार ने कोविड नोडल अधिकारियों की बैठक ली।

पढ़ें- IAS, IPS, PMT, JEE, EET की तैयारी करने वाले छात्रों को मिलेगी डिजिटल कोचिंग.. यहां की जा रही नई पहल

उन्होंने जिले में बढ़ते मरीजों की संख्या पर गहरी नाराजगी जाहिर करते हुए नोडल अधिकारियों को फटकार लगाई। उन्होंने दो टूक कहा कि कोविड नियमों को लेकर कोताही बरतने वाले व्यक्तियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करें।

पढ़ें- चार्टर्ड प्लेन में साथ लौट रहे सीएम बघेल और स्वास्थ…

मास्क न पहनने वालों पर चालानी कार्रवाई करें एवं कोरोना पाॅजिटिव मरीजों के सम्पर्क में आए प्राथमिक व्यक्तियों की ओर से कोविड निर्देशों की अवहेलना कर घुमते हुए पाए जाने पर एफआईआर दर्ज करने के साथ-साथ अर्थदण्ड की कार्यवाही करने के सख्त निर्देश दिए हैं। बैठक में कोरोना पाॅजीटिव मरीज के सम्पर्क में आए व्यक्तियों की काॅन्टेक्ट ट्रैसिंग में तेजी लाने के लिए निर्देशित किया।

पढ़ें- ‘मामूली आधार पर 11 सरकारी कर्मचारियों की बर्खास्तगी अपराध’.. एक्शन .

प्रतिदिन करें लगभग 1300 कोविड जांच

कलेक्टर ने बैठक में समस्त नोडल अधिकारियों को संबंधित क्षेत्र में पूरी सजगता एवं गंभीरता से कार्य करने के निर्देश दिए। कोविड जांच में तेजी लाने के निर्देश देते हुए कहा कि प्रतिदिन लगभग 1300 व्यक्तियों का कोविड जांच करें।

पढ़ें- Announcement of population policy : जनसंख्या नीति का ऐलान, बढ़ती जन…

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सभी जांच नाकों पर जिले में प्रवेश करने वाले लोगों का अनिवार्य रूप से कोविड जांच करें, बिना जांच के किसी भी व्यक्ति को जिले में प्रवेश करने की अनुमति न दें। 

 
Flowers