लोकायुक्त पुलिस ने खेल अधिकारी को रिश्वत लेते रंगे हाथों किया गिरफ्तार | Lokayukta's Raid:

लोकायुक्त पुलिस ने खेल अधिकारी को रिश्वत लेते रंगे हाथों किया गिरफ्तार

लोकायुक्त पुलिस ने खेल अधिकारी को रिश्वत लेते रंगे हाथों किया गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : October 17, 2018/12:12 pm IST

जबलपुर। मध्यप्रदेश के जबलपुर में आज लोकायुक्त पुलिस ने जिला खेल अधिकारी राजेश मनोध्या को  10 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। लोकायुक्त की टीम ने जिला खेल अधिकारी के दफ्तर में ही जाकर उसे रिश्वत की रकम के साथ धर दबोचा।

ये भी पढ़ें –कांग्रेस-बीजेपी के उम्मीदवार तय लेकिन घोषणा में मंतू फैक्टर का साया, जानिए नाम

 दरअसल बीते दिनों जबलपुर के कुंडम और शहपुरा ब्लॉक में मुख्यमंत्री कप खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था जिसके बिल पास कराने के नाम पर जिला खेल अधिकारी राजेश मनोध्या ने 10 हजार रुपए की, रिश्वत की मांग की थी। ऐसे में विभाग की ग्रामीण युवा समन्वयक नैंसी जैन ने लोकायुक्त से शिकायत कर दी। बता दें कि मध्य प्रदेश में खेल को बढ़ावा देने के लिए ब्लॉक स्तर पर मुख्यमंत्री कप और विधायक कप प्रतियोगिता का आयोजन किया जाता है जिसकी बागडोर ग्रामीण युवा समन्वयक के हाथों में होती है। 

ये भी पढ़ें –हेलीकॉप्टर कंपनी छत्तीसगढ़ में तलाश रही संभावना ,तीन कंपनी ने माँगा स्पेस

कुंडम और शहपुरा ब्लॉक में नैंसी जैन और उसकी एक साथी ग्रामीण युवा समन्वयक की पद पर कार्यरत है, हाल ही में आयोजित हुई मुख्यमंत्री कप प्रतियोगिता का करीब 36 हजार रुपए का बिल बना था। प्रतियोगिता के लिए जिला खेल अधिकारी ने 16 हजार रुपए एडवांस दिए थे लेकिन प्रतियोगिता खत्म होने के बाद जब बिल लगाया गया तो बाकी रकम पास करने के नाम पर जिला खेल अधिकारी ने दोनों युवा समन्वयक से 10-10 हजार रुपए की मांग की थी। बहरहाल लोकायुक्त पुलिस ने जिला खेल अधिकारी राजेश मनोध्या को रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया है जिनके खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धाराओं के तहत कार्यवाई की जा रही है।

वेब डेस्क IBC24