समर्थन मूल्य पर होगी मूंग की खरीदी.. कैबिनेट की बैठक में सीएम का ऐलान.. निशुल्क वैक्सीनेशन के लिए पीएम का जताया आभार

Edited By: , June 8, 2021 / 11:07 AM IST

भोपाल, मध्यप्रदेश। मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने निशुल्क वैक्सीनेशन के लिए पीएम का आभार जताया है। साथ है कैबिनेट की बैठक में ऐलान किया है कि मूंग की खरीदी समर्थन मूल्य पर की जाएगी। सीएम ने कहा है कि किसान को उचित दाम मिले इसके लिए प्रयास लगातार जारी है।

पढ़ें-अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस भरेंगे अंतरिक्ष की उड़ान, 20 जुलाई को होंगे…

कोरोना के महासंकट में हमने लगातार खरीदी जारी रखी है। चना, मसूर, सरसों की भी हमने खरीदी की है। हमने आंकलन किया कि मूंग के दाम गिर रहे हैं और तब हमने त्वरित फैसला किया कि चाहे आंधी-बारिश हो हम मूंग खरीदेंगे। मुख्‍यमंत्री ने प्रदेश में मूंग खरीदी के पंजीयन का शुभारम्भ कर कृषकों से चर्चा करते हुए यह बात कही।

पढ़ें- जुलाई से नवंबर तक 5 माह का चावल निशुल्क दिया जाएगा.. सीएम बघेल ने क…

उन्‍होंने कहा कि सरकार का उद्देश्य है किसान को उसके उत्पाद का लाभकारी मूल्य दिलाना। कोरोना वायरस अभी है, सावधानी रखते हुए उत्पाद बेचें। किसान भाइयों का सहयोग चाहिए इसमे, धैर्य रखिए, शांति से खरीदी की जाएगी। हम आपके लिये कृत संकल्पित हैं। सीएम ने कहा कि किसान भाइयों प्रधानमंत्री का सपना है किसानों के आय दोगुनी करना।

पढ़ें- जींस पहनी, विदेशी फिल्में देखी तो मिलेगी मौत की सजा.. इस सनकी तानाश..

इसके लिये निरंतर प्रयास जारी हैं कि किसान के साथ पूरी ताकत से खड़े रहें। आज मध्यप्रदेश में 42 लाख हेक्टेयर सिंचित भूमि है और इसे 65 लाख हेक्टेर तक ले जाना है। जुड़ा की हड़ताल खत्म होने पर CM ने कैबिनेट में कहा, कि जिस समय उनकी जरूरत है वह सेवा में वापस लौट आए हैं। कुछ गतिरोध था जो अब दूर हो चुका है।