Municipal elections: BJP's fury due to MLA's departure inside the polling station

निकाय चुनाव: मतदान केंद्र के अंदर MLA के जाने से भड़के भाजपाई, जमकर हुआ धक्कामुक्की, गरमाया माहौल

CG urban body election : कड़ाके के ठंड के बीच मतदान केंद्रों में वोटरों की भीड़ उमड़ रही है।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : December 20, 2021/1:40 pm IST

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ के 15 नगरीय निकायों के 370 वार्डों में सुबह 8 से वोटिंग जारी है, जो शाम पांच बजे तक चलेगी। ​वोटिंग को लेकर मतदाताओं में भारी उत्साह नजर आ रहा है। कड़ाके के ठंड के बीच मतदान केंद्रों में वोटरों की भीड़ उमड़ रही है। इस बीच विवाद की छिटपुट खबरें भी सामने आ रही है।

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

बिलासपुर के तारबाहर बूथ में भाजपाई और कांग्रेसी आपस में भिड़ गए। संजय गांधी नगर वार्ड 29 में चल रहे वोटिंग के दौरान बीजेपी और कांग्रेस आपस में भिड़ गए। मतदान केंद्र के अंदर MLA के जाने को लेकर बीजेपी ने आपत्ति जताई। वहीं विवाद में बीजेपी और कांग्रेस में जमकर धक्कामुक्की हो गई। हालांकि पुलिस ने स्थिति का काबू किया।

यह भी पढ़ें:  एशिया के दूसरे सबसे बड़े गिरजाघर कुनकुरी में कम हुई क्रिसमस की रौनक, Omicron Variant ने लगाया ग्रहण

बताया जा रहा है कि पूर्व महापौर किशोर राय ने कांग्रेस एमएलए के अंदर जाने को लेकर आपत्ति जताई। जिसके बाद कांग्रेसी और भाजपाइयों के बीच धक्कामुक्की शुरू हो गई।

यह भी पढ़ें:  पंचायत चुनाव में OBC आरक्षण पर रोक के बाद गरमाई सियासत, BJP-Congress एक दूसरे पर लगा रहे आरोप

यहां इतने प्रत्याशी मैदान में

चार नगर निगम बीरगांव, भिलाई, चरोदा और रिसाली में 809 प्रत्याशी मैदान में है। इसी तरह पांच नगर पालिका बैकुंठपुर, शिवपुर चर्चा ,खैरागढ़ , जामुल, सारंगढ़ और 6 नगर पंचायत प्रेमनगर, नरहरपुर, कोंटा, भैरमगढ़, भोपालपटनम और मारो में कुल 536 प्रत्याशी हैं। इन जगहों पर मतदान के लिए 12 हजार से ज्यादा अधिकारी और कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है।

यह भी पढ़ें:  52 जिलों में श्रीरामचरित मानस अयोध्या कांड पर होगी ऑनलाइन परीक्षा, ज्यादा अंक पाने वाले परीक्षार्थियों को कराई जाएगी अयोध्या की यात्रा

राज्य निर्वाचन आयोग ने मतदान केंद्रों में किसी भी प्रकार की इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस ले जाने पर प्रतिबंध लगाया है। इसी तरह मतदान के लिए 18 प्रकार की पहचान पत्र का उपयोग मतदाता कर सकेंगे। कोविड पेशेंट भी पीपी किट पहनकर मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे। कोरोना संकट को देखते हुए मतदान केंद्रों में स्वास्थ्य कर्मी को भी तैनात किया गया है।

यह भी पढ़ें: पंचायत चुनाव में OBC आरक्षण पर रोक के बाद गरमाई सियासत, BJP-Congress एक दूसरे पर लगा रहे आरोप