नान घोटाला: आरोपी शिवशंकर भट्ट ने पूर्व सीएम समेत इन लोगों पर लगाया आरोप, कही ये बात | Nan scam: accused Shivshankar Bhatt accuses these people, including former CM, said this

नान घोटाला: आरोपी शिवशंकर भट्ट ने पूर्व सीएम समेत इन लोगों पर लगाया आरोप, कही ये बात

नान घोटाला: आरोपी शिवशंकर भट्ट ने पूर्व सीएम समेत इन लोगों पर लगाया आरोप, कही ये बात

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : September 15, 2019/7:08 am IST

रायपुर। नान घोटाले के आरोपी शिवशंकर भट्ट ने प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाया। नान घोटाले मामले में भट्ट ने शपथ पत्र जारी किया है, जिसमें पूर्व सीएम रमन सिंह पु​न्नूलाल मोहिले जैसे कई लोगों पर भ्रष्टाचार की बात कही है।

ये भी पढ़ें: पंचायतों को बनाया जाएगा प्लास्टिक मुक्त, एनजीटी के निर्देश के बाद प्रशासन ने लिया निर्णय

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान नान घोटाले के आरोपी शिवशंकर भट्ट ने कहा कि दबावपूर्वक दस लाख टन चावल की जबरन खरीदी तत्कालीन सरकार द्वारा कराई गई। जबकि नान के पास चावल का पर्याप्त स्टाक था। परिवारों से ज्यादा फर्जी 72 लाख राशन कार्ड बनाया गया।

ये भी पढ़ें: सी-60 बटालियन के साथ मुठभेड़ में महिला सहित दो नक्सली ढेर, छत्तीसगढ़- महाराष्ट्र बॉर्डर पर जारी 

नान घोटाले के आरोपी शिवशंकर भट्ट ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि राइस मिलरों को फायदा पहुंचाया गया। उन्होंने कहा कि राशन कार्ड घोटाला छिपाने के लिए उन पर कारवाई की गई है। ACB से नान पर छापा पड़वाया गया। भट्ट ने रमन सिंह के आदतन अपराधी वाले बयान पर कहा कि मैं आदतन अपराधी नहीं हूं। चार माह रमन सिंह का OSD रहा हूं। उन्होंने कहा कि साढ़े साल में मैंने सब कुछ खो दिया। चार साल में मेरे परिवार के नौ लोगों की मौत हो गई। भट्ट ने ये भी कहा कि मैं स्वेच्छा से बयान दिया हूं, मेरे ऊपर किसी का दबाव नहीं है।

शिवशंकर भट्ट ने कहा कि उन्होंने पहले ही कहा था कि 22 लाख राशन कार्ड फर्जी है। लेकिन तात्कालीन सरकार ने चुनाव के चलते राशन कार्ड रद्द नहीं किया और उसी कार्ड पर राशन बांट दिया। बता दे कि नान घोटाला प्रकरण के मामले में प्रमुख अभियुक्त और इस प्रकरण में सर्वाधिक समय तक जेल में रहने वाले शिवशंकर भट्ट का शपथ पत्र वायरल हो रहा है।