सुरक्षाबल और नक्सलियों की मुठभेड़ के बाद डीजी नक्सल ऑपरेशन गिरधारी नायक सहित बीएसएफ के आला अधिकारी पहुंचे घटना स्थल | Naxal encounter in chhattisgarh

सुरक्षाबल और नक्सलियों की मुठभेड़ के बाद डीजी नक्सल ऑपरेशन गिरधारी नायक सहित बीएसएफ के आला अधिकारी पहुंचे घटना स्थल

सुरक्षाबल और नक्सलियों की मुठभेड़ के बाद डीजी नक्सल ऑपरेशन गिरधारी नायक सहित बीएसएफ के आला अधिकारी पहुंचे घटना स्थल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : April 5, 2019/1:22 pm IST

कांकेर। गुरुवार को प्रतापपुर थाना क्षेत्र के महला गाँव के पास सुरक्षा बल एवं नक्सलियो के बीच हुई मुठभेड़ के बाद आज डीजी नक्सल ऑपरेशन गिरधारी नायक सहित बीएसएफ के आला अधिकारी घटना स्थल पहुंचे और नक्सली हमले की बारीकी से जानकारी ली।

ये भी पढ़ें –दिग्विजय सिंह का बड़ा बयान, आरक्षण पर फिर छेड़ी तान, जानें माजरा

ज्ञात हो कि गुरुवार को महला गांव मे स्थित बीएसएफ कैम्प से सड़क निर्माण कार्य मे प्रोटेक्शन के लिए जवान निकले थे। कैम्प से महज एक किलोमीटर की दूरी पर जंगलों में घात लगाए बैठे नक्सलियों ने जवानों पर अंधाधुंद फायरिंग कर दिया।जवानों के मोर्चा संभालने के पहले ही 6 जवानों को गोली लग चुकी थी और 4 जवान शहीद हो गए थे बाकी 2 घायल जवानों को बेहतर इलाज के लिए रायपुर रिफर कर दिया गया था।
ये भी पढ़ें –निर्वाचन से लेकर घोषणापत्र तक को हाईकोर्ट में चुनौती देने वाले शम्भू प्रसाद शर्मा ने 

आज घटना स्थल पर डीजी नक्सल ऑपरेशन गिरधारी नायक सहित बीएसएफ के आला अधिकारी मौके पर पहुंचकर बारीकी से पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली। डीजी नक्सल ऑपरेशन के द्वारा पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि नक्सली बड़ी वारदात को अंजाम देने के फिराक में थे।पर जवानों की सूज बुझ से बड़ी घटना टल गई। उन्होंने बताया कि हमले में करीब 200 नक्सली मौजूद थे और बीएसएफ के महज 25 जवान उनका सामना किया और नक्सली मौके से भाग खड़े हुए। घटना स्थल से करीब आधा दर्जन जिंदा आईडी बरामद किए गए है जिसे मौके पर ही डिफ्यूज कर दिया गया। डीजी ने कहा कि हालांकि इस घटना में बीएसएफ के 4 जवान शहीद हो गए पर जवानों ने भी कई नक्सली मार गिराए है। उन्होंने कहा कि इस घटना में हमारे जवानों ने बहादुरी दिखाते हुए नक्सलियो का सामना किया और मुहतोड़ जवाब दिया। घटना स्थल में पड़े खून के धब्बे और घसीटने के निशान से यह स्पष्ट हो जाता है कि कई नक्सली मारे गए है और कई घायल भी हुए है। घटना के बाद इलाके में सर्च अभियान भी तेज कर दी है।