बिहार में आज 94 सीटों पर मतदान, नीतीश ने प्रचार के दौरान शरद यादव की बेटी के खिलाफ कुछ भी बोलने से परहेज किया | Nitish refrains from speaking anything against Sharad Yadav's daughter Polling in 94 seats in Bihar today

बिहार में आज 94 सीटों पर मतदान, नीतीश ने प्रचार के दौरान शरद यादव की बेटी के खिलाफ कुछ भी बोलने से परहेज किया

बिहार में आज 94 सीटों पर मतदान, नीतीश ने प्रचार के दौरान शरद यादव की बेटी के खिलाफ कुछ भी बोलने से परहेज किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : November 2, 2020/7:17 pm IST

मधेपुरा, दो नवंबर (भाषा) । बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में आज यानि 3 नवम्बर को 94 सीटों पर मतदान हो रहा है।  पहले चरण में 28 अक्टूबर को 71 सीटों पर मतदान संपन्न हो चुका है। इस तरह आज  होने वाले मतदान के साथ ही 243 सदस्यीय बिहार विधानसभा के लिए 165 सीटों पर चुनाव लड़ने वाले प्रतिनिधियों की किस्मत भी ईवीएम में कैद हो जाएगी। दूसरे चरण में 2 करोड़ 86,11,164 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे। 

इससे पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को बिहारीगंज विधानसभा सीट पर एक रैली को संबोधित किया जहां से दिग्गज समाजवादी नेता शरद यादव की बेटी सुभाषिनी यादव कांग्रेस के टिकट पर मैदान में है । लेकिन कुमार ने अपने पूर्व पार्टी सहयोगी तथा उनकी बेटी के खिलाफ कुछ भी बोलने से परहेज किया ।

नीतीश ने बिहारीगंज निर्वाचन क्षेत्र के उदाकिशुनगंज प्रखंड के एसबीजे हाई स्कूल में एक रैली को सोमवार को संबोधित किया, जहां से उनकी पार्टी के टिकट पर निरंजन मेहता, सुभाषिनी यादव एवं अन्य के खिलाफ चुनावी मैदान में हैं ।

ये भी पढ़ें- कांग्रेस के ट्वीट पर CM शिवराज ने दिया जवाब, कहा- हमें प्रदेश की सेवा करने की ललक में नींद

वहीं मधेपुरा जिले की बिहारीगंज सीट पर सात नवंबर को अंतिम चरण में मतदान होगा ।

अपने भाषण में, नीतीश ने राज्य में अपनी सरकार की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए अपने मुख्य प्रतिद्वंद्वी पार्टी राजद पर तीखा हमला भी किया, लेकिन शरद यादव या उनकी बेटी के खिलाफ कुछ भी कहने से बचते रहे।

पहली बार बिहार विधानसभा चुनाव में उतरकर राजनीति में कदम रखने वाली सुभाषिनी यादव ने कहा है कि वह अपने पिता की राजनीतिक विरासत को बचाने के लिए चुनावी मैदान में उतर रही हैं।

ये भी पढ़ें- BJP प्रत्याशी पर शराब बांटने का आरोप, वीडियो बना रहे ग्रामीण की समर्थकों ने की पिटाई

नीतीश ने राजद के शासन काल को ‘जंगल राज’ बताते हुए लोगों को याद दिलाते हुए कहा कि 2005 में राज्य की बागडोर संभालने वाली राजग सरकार के कार्यकाल में प्रदेश में कानून और व्यवस्था की स्थिति में काफी हद तक सुधार हुआ है।