आंखफोड़वा कांंड से भी सबक नहीं ले रहे डॉक्टर्स, अब मरीजों को एक्सपायरी डेट का इंजेक्शन थमाया.. देखिए | Now patients get an expiry date injection in chhindwada

आंखफोड़वा कांंड से भी सबक नहीं ले रहे डॉक्टर्स, अब मरीजों को एक्सपायरी डेट का इंजेक्शन थमाया.. देखिए

आंखफोड़वा कांंड से भी सबक नहीं ले रहे डॉक्टर्स, अब मरीजों को एक्सपायरी डेट का इंजेक्शन थमाया.. देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : October 3, 2019/4:12 am IST

छिंदवाड़ा। इंदौर में आंखफोड़वा कांड के बावजूद डॉक्टर्स सबक लेने को तैयार नहीं है। जिला अस्पताल में मोतियाबिंद के ऑपरेशन के बाद मरीजों को एक्सपायरी डेट की इंजेक्शन लगाने की शिकायत सामने आई है।

पढ़ें- बृजमोहन अग्रवाल के बयान पर कवासी लखमा का पलटवार, कहा- 15 साल तक सत्…

परिजनों के मुताबिक मरीजों को जो इंजेक्शन दिए गए थे उनकी एक्सपायरी डेट निकल गई है और उसमें से एक इंजेक्शन मरीज को लगाया गया है। गनीमत यह रही कि उस इंजेक्शन के कारण किसी तरह की अनहोनी नहीं हुई है । इतना सब होने के बाद भी जिला चिकित्सालय के चिकित्सक अपनी लापरवाही पर सफाई देने से बाज नहीं आ रहे हैं ।

पढ़ें- छत्तीसगढ़ में कोयले का संकट, कोल खदानों में पानी भरने से 1 हजार मेग…

परासिया विकासखंड के नेहरिया निवासी 62 वर्षीय दफे लाल को मोतियाबिंद ऑपरेशन के बाद अस्पताल से छुट्टी देते वक्त 6 इंजेक्शन दिए गए थे, जिन्हें घर में रहते हुए किसी चिकित्सक से लगवाने का सलाह दिया गया था । प्राइवेट चिकित्सक ने इंजेक्शन देखा तो आश्चर्यचकित हो गए क्योंकि उन इंजेक्शंस की एक्सपायरी डेट निकल चुकी थी और पीड़ित मरीज एक इंजेक्शन लगवा चुका था। शिकायत के बाद एसडीएम ने सिविल सर्जन को निर्देश दिए हैं कि आखिर ये लापरवाही कैसे हुई। जांच कराकर उचित कार्रवाई करने को कहा गया है।

पढ़ें- बेटे की जान बचाने पिता ने किया फायर, राजधानी में खौफ बन चुका हिस्ट्…

हिस्ट्रीशीटर बदमाश की हत्या

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/0DbNA8EAn8U” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>