गांधी जयंती पर राजभवन में लगेगी छायाचित्र प्रदर्शनी, 2 से 4 अक्टूबर तक ओपन हाउस | Photo Exhibition :

गांधी जयंती पर राजभवन में लगेगी छायाचित्र प्रदर्शनी, 2 से 4 अक्टूबर तक ओपन हाउस

गांधी जयंती पर राजभवन में लगेगी छायाचित्र प्रदर्शनी, 2 से 4 अक्टूबर तक ओपन हाउस

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : September 30, 2018/8:35 am IST

रायपुर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के उपलक्ष्य पर राजभवन में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। इसके अन्तर्गत गांधीजी के जीवन दर्शन पर आधारित छायाचित्र प्रदर्शनी लगाई जाएगी। यह प्रदर्शनी 2 अक्टूबर से 4 अक्टूबर तक लगी रहेगीइस दौरान प्रदर्शनी देखने के लिए राजभवन में कार्यालयीन समय में ओपन हाउस रहेगा।

स्कूल और कॉलेज के छात्र-छात्राएं और आम नागरिक भी प्रदर्शनी देख सकेंगे। इसमें विशेष रूप से महात्मा गांधी के छत्तीसगढ़ यात्रा से संबंधित छायाचित्र, गांधी साहित्य एवं उनके लिखे हुए पत्र की छायाप्रति प्रदर्शित होंगे। 2 अक्टूबर को राजभवन के कांफ्रेंस हॉल में गांधी विचार और दर्शन पर आधारित संगोष्ठी भी होगी।

यह भी पढ़ें : 7वें वेतनमान को लेकर प्रदर्शन कर रहे इस राज्य के कर्मचारियों को सरकार सुना सकती है ये फरमान

प्रदर्शनी में छत्तीसगढ़ खादी तथा ग्राम उद्योग बोर्ड द्वारा चरखा, खादी के वस्त्र का भी प्रदर्शन किया जाएगा। इस अवसर पर महात्मा गांधी के जीवन पर आधारित विशेष वृत्तचित्र का भी प्रदर्शन किया जाएगा। साथ ही स्वच्छता प्रदर्शनी का भी आयोजन होगा। इसके साथ ही 2 अक्टूबर को ही राजभवन परिसर में स्वच्छता अभियान भी चलाया जाएगा।

यह भी पढ़ें : जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने पुलिस थाने पर किया हमला, पुलिस का जवान शहीद

इसमें राजभवन के अधिकारी-कर्मचारियों द्वारा स्वच्छता के कार्य किए जाएंगे। छायाचित्र प्रदर्शनी जनसंपर्क विभाग एवं कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित की जाएगी और संगोष्ठी का आयोजन पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय द्वारा किया जाएगा।

वेब डेस्क, IBC24

 
Flowers