पुलिस ने मजदूरों से भरा ट्रक पकड़ा, ओडिसा से राजस्थान जा रहे थे 52 मजदूर | Police caught truck full of laborers, 52 laborers going from Odisha to Rajasthan

पुलिस ने मजदूरों से भरा ट्रक पकड़ा, ओडिसा से राजस्थान जा रहे थे 52 मजदूर

पुलिस ने मजदूरों से भरा ट्रक पकड़ा, ओडिसा से राजस्थान जा रहे थे 52 मजदूर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : March 29, 2020/10:42 am IST

महासमुंद। जिले के बागबहरा के पास पुलिस ने 52 मजदूरों से भरा एक ट्रक पकड़ा है, ये ट्रक मजदूरों को लेकर ओडिसा से राजस्थान जा रहा था। जिसे पुलिस ने रोक दिया है। ट्रक में सवार सभी मजदूर राजस्थान के रहने वाले हैं। फिलहाल पुलिस ने ट्रक को सीज कर दिया है।

ये भी पढ़ें:मंत्री टीएस सिंहदेव ने ट्वीट 20 साल की चंद्रिका के इलाज का दिलाया भरोसा, कहा- वह ठीक हो रही है..

लॉकडाउन के बाद मजदूरों को ओडिसा से राजस्थान ले जाया जा रहा था, सभी मजदूर ओडीसा में काम करने गए हुए थे,सभी मजदूरों को ग्राम गांजर के छात्रावास में रखा गया है, स्वास्थ्य जांच के बाद पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी । वहीं गांव वाले मजदूरों के रखने का विरोध कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: जिले और राज्यों की सीमाओं को प्रभावी रूप से सील करन…

बता दें कि लॉकडाउन के दौरान मजदूरों के आवाजाही को लेकर केंद्र सरकार और राज्य सरकार के बीच समीक्षा बैठक हुई। केंद्र सरकार ने मजदूरों की आवाजाही को चिंता का विषय बताया है। जिले और राज्यों की सीमाओं को प्रभावी रूप से सील करने के निर्देश दिए गए हैं। केवल जरूरी सामाग्रियों को ले जाने की अनुमति दी जाएगी। वहीं राज्य आवश्यकता पड़ने पर एसडीआरएफ फंड का उपयोग कर सकते हैं। दूसरे राज्यों में फंसे मजदूर अपने गांव जाने के लिए लगातार निकल रहे हैं।

ये भी पढ़ें: कोरोना संकट के बीच चीन कर रहा युद्धाभ्यास, जापान ने…