बस्तर में सड़क के बीचोबीच प्रेशर बम बरामद, दंतेवाड़ा जेलब्रेक का आरोपी गिरफ्तार, गढ़चिरौली में नक्सलियों ने फूंके वाहन | Pressure bomb recovered in the middle of the road in Bastar, Dantewada jailbreak accused arrested, Maoists burnt vehicles in Gadchiroli

बस्तर में सड़क के बीचोबीच प्रेशर बम बरामद, दंतेवाड़ा जेलब्रेक का आरोपी गिरफ्तार, गढ़चिरौली में नक्सलियों ने फूंके वाहन

बस्तर में सड़क के बीचोबीच प्रेशर बम बरामद, दंतेवाड़ा जेलब्रेक का आरोपी गिरफ्तार, गढ़चिरौली में नक्सलियों ने फूंके वाहन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : June 16, 2020/11:25 am IST

जगदलपुर/ बीजापुर/ राजनांदगांव । बस्तर के माचकोट जंगलों में माओवादी फिर से अपनी सक्रियता बढ़ा रहे हैं, उड़ीसा की सीमा से लगे इस इलाके में पुलिस ने माओवादियों की उपस्थिति की सूचना पर जॉइंट सर्च ऑपरेशन चलाया था। इस दौरान माओवादी तो हाथ नहीं लगे लेकिन पुलिस टीम ने इस दौरान एक प्रेशर बम तिरिया गुप्तेस्वर मार्ग पर बरामद किया, इस बम को पुलिस ने मौके पर ही डिफ्यूज कर दिया।

ये भी पढ़ें: स्वास्थ्य विभाग ने जारी की रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन की सूची, देखिए आपका इलाका किस जोन में…

कच्ची सड़क के बीचो-बीच लगाए गए बम को डिफ्यूज करने की पूरी प्रक्रिया कैमरे में कैद कर ली गई।बीडी स्कॉड के प्रभारी ने बताया कि किस तरह से ऐसे विस्फोटक को मेटल डिटेक्टर से डिटेक्ट कर फिर ब्लास्ट किया जाता है, सतर्कता पूर्वक इसे करने की जरूरत होती है, माओवादी सालों से इस तरह के विस्फोटक प्लांट कर छोड़ देते हैं जिन्हें आवश्यकता पड़ने पर अचानक इस्तेमाल किया जाता है।

ये भी पढ़ें: इंग्लिश मीडियम स्कूल की तर्ज पर रायपुर में खुलेगा, मेयर एजाज ढेबर औ…

वहीं बीजापुर उसूर थाना क्षेत्र में जेल ब्रेक के एक फरार आरोपी नक्सली को गिरफ्तार किया गया है, 2007 में हुए दंतेवाड़ा जेल ब्रेक में यह आरोपी है। पुलिस गश्त पार्टी ने नडपल्ली के जंगलों से इसे गिरफ्तार किया है। ज़िला पुलिस बल और सीआरपीएफ 229 की कार्रवाई में इसे गिरफ्तार करने में कामयाबी मिली है।

ये भी पढ़ें: नारायणपुर में ITBP के 2 जवान पाए गए कोरोना पॉजिटिव, कलेक्टर ने की प…

वहीं गढ़चिरौली में नक्सलियों ने 3 वाहनों को आग के हवाले किया है। राजनांदगांव की सीमा से लगे गढ़चिरौली में सड़क निर्माण कार्य में वाहन लगे थे, यह गढ़चिरौली के कुरखेड़ा इलाके का मामला है।