प्रधानमंत्री मोदी की नक्सलियों को दो टूक 'जवानों की शहादत नहीं जाएगी व्यर्थ' ..बीजापुर नक्सली हमले पर जताया दुख | Prime Minister Modi's Naxalites bluntly 'martyrdom of soldiers will not go in vain'

प्रधानमंत्री मोदी की नक्सलियों को दो टूक ‘जवानों की शहादत नहीं जाएगी व्यर्थ’ ..बीजापुर नक्सली हमले पर जताया दुख

प्रधानमंत्री मोदी की नक्सलियों को दो टूक 'जवानों की शहादत नहीं जाएगी व्यर्थ' ..बीजापुर नक्सली हमले पर जताया दुख

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : April 4, 2021/1:52 am IST

बीजापुर, छत्तीसगढ़। करीब डेढ़ हफ्ते के भीतर ही बस्तर की छाती एक बार फिर लहूलुहान हो गई है। बीजापुर जिले के तर्रेम इलाके के जोन्नागुड़ा में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में 5 जवान शहीद हो गए। वहीं 37 जवान घायल हो गए। तीन नक्सलियों के भी मारे जाने की खबर है, एक महिला नक्सली का शव भी बरामद हुआ है। आज शहीदों को श्रद्धांजलि दी जाएगी। 

 

पढ़ें- छत्तीसगढ़ के दुर्ग और बेमेतरा जिले में टोटल लॉकडाउन, अन्य जिलों में दुकानों के खुलने और बंद होने का समय किया गया तय

दरअसल, STF, DRG, CRPF और कोबरा बटालियन के करीब 1500 से 2000 जवान एंटी नक्सल ऑपरेशन पर निकले थे। सुबह करीब 9 बजे ये मुठभेड़ शुरू हुई थी। करीब दो किलोमीटर के दायरे में 5 घंटे तक गोलीबारी होती रही। IG के मुताबिक कई घायल नक्सलियों को दो ट्रैक्टर में लेकर नक्सली वहां से भागे। नक्सलियों के बटालियन कमांडर हिड़मा की टीम के साथ सुरक्षा बलों की जमकर मुठभेड़ हुई। दोनों ओर से जमकर फायरिंग हुई। जिसमें 5 जवान शहीद हो गए।

पढ़ें- सीएम भूपेश असम के अभयपुरी साउथ, पाठशाला टाउन में कर…

इस सनसनीखेज वारदात की सूचना मिलते ही रायपुर स्थित पुलिस हेडक्वार्टर में DGP डीएम अवस्थी ने हाईलेवल मीटिंग ली। वहीं घटनास्थल के लिए 9 एंबुलेंस और दो MI-17 हेलिकाप्टर भेजे गए। 21 घायल जवानों को बीजापुर के जिला अस्पताल लाया गया है, वहीं 7 अन्य घायल जवानों को एयर लिफ्ट कर रायपुर लाया गया है। रायपुर के निजी अस्पताल में भर्ती घायल जवानों से मिलने के लिए गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू पहुंचे। उन्होंने कहा कि लगातार फोर्स का दबाव बढ़ने से नक्सली बौखला गए हैं।

पढ़ें- स्कूल के 6 शिक्षक, 7 बच्चे सहित कुल 13 लोग कोरोना प…

नक्सली हमले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी दुख जताया। साथ ही उन्होंने कहा कि शहीदों के परिजनों के साथ संवेदना है और सुरक्षाबलों की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी।

पढ़ें- CG Lockdown: छत्तीसगढ़ में कोरोना की दूसरी लहर, राय…

पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए राज्य सरकार पर नक्सलियों के खिलाफ कोई ठोस रणनीति नहीं होने का आरोप लगाया। सिर्फ डेढ़ हफ्ते के भीतर नक्सलियों ने दूसरी बड़ी वारदात की है। जवानों के खून से हाथ रंगने वाले लाल आतंकियों के सफाये के लिए ठोस कदम उठाने की जरुरत है।